झारखंड

jharkhand

Corona Effect: कोविड जांच के बाद ही टाटानगर रेलवे स्टेशन पर हो रही एंट्री और एग्जिट

By

Published : Jan 7, 2022, 12:51 PM IST

Updated : Jan 7, 2022, 1:18 PM IST

जमशेदपुर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. रांची के बाद सबसे ज्यादा मरीज जमशेदपुर में ही मिल रहे हैं. इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट है. रेल प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट है. टाटानगर रेलवे स्टेशन में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोविड जांच की जा रही है.

Corona Effect
जमशेदपुर में कोरोना मरीजों

जमशेदपुरः देश में कोरोना के तीसरे लहर में बढ़ते आंखडे को देखते हुए रेल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. टाटानगर रेलवे स्टेशन में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोविड जांच की जा रही है. टाटानगर स्टेशन के मुख्य टिकट निरीक्षक ने बताया कि प्लेटफॉर्म में बिना मास्क वाले यात्रियों से जुर्माना वसूला जा रहा है. वहीं सिविल डिफेंस की टीम ने बताया कि दिल्ली मुंबई और कोलकाता से आने वाले यात्रियों की प्रमुखता से कोविड जांच की जा रही है. जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें एंबुलेंस के जरिये एमजीएम अस्पताल भेजने की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ेंःजमशेदपुर में कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने सड़क पर उतरे एडीएम, मंगलाहाट अगले आदेश तक बंद

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी देखी जा रही है. कई प्रदेशों में संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए रेलवे द्वारा कड़े निर्देश जारी किए गए हैं. जिसके तहत जमशेदपुर में टाटानगर रेलवे स्टेशन में रेल प्रशासन पूरी तरह एहतियात बरत रही है. आपको बता दें कि जमशेदपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिसे देखते हुए जिला के बॉर्डर इलाके के एंट्री पर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में कोविड जांच प्रमुखता से की जा रही है.

देखें पूरी खबर


टाटानगर स्टेशन प्लेटफॉर्म में बिना मास्क के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोविड जांच की जा रही है. रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से जांच रिपोर्ट आने के बाद यात्रियों को छोड़ा जा रहा है. इस दौरान सभी यात्रियों का डाटा भी लिया जा रहा है. प्लेटफॉर्म में कोविड जांच के दौरान भगदड़ ना हो कोई यात्री बिना जांच कराए बाहर ना सके. इसके लिए रेल पुलिस के साथ जिला पुलिस आई आर बी बल की तैनाती की गई है. कोविड जांच की पूरी जिम्मेदारी रेलवे सिविल डिफेंस को दी गई है. प्रतिदिन 15 सौ के लगभग यात्रियों की कोविड जांच की जा रही है. टाटानगर रेलवे के मुख्य टिकट निरीक्षक सुब्रतो घोष ने बताया कि बिना मास्क के प्लेटफॉर्म में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. कन्फर्म टिकट वालों को ही प्रवेश करने दिया जा रहा है. प्लेटफॉर्म में बिना मास्क के देखे जाने पर जुर्माना भी वसूला जा रहा है. यात्रियों को गाइड लाइन का सख्ती से पालन कर यात्रा करने के लिए बताया जा रहा है. जिससे संक्रमण ना फैले.

टाटानगर रेलवे की सिविल डिफेंस की टीम को कोविड जांच की जिम्मेदारी दी गई है. सिविल डिफेंस की टीम 3 शिफ्ट में सभी यात्रियों की डाटा लेकर कोरोना जांच करवा रही है. सिविल डिफेंस टीम के संतोष कुमार ने बताया कि रेल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. रेलवे कर्मचारियों को एहतियात बरतते हुए काम करने को कहा गया है. कोरोना के तीसरे लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से आने वाले यात्रियों की प्रमुखता से कोविड जांच की जा रही है. सिविल डिफेंस की टीम यात्रा करने वाले यात्रियों को गाइड लाइन का पालन करने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले कई यात्री कोविड जांच नहीं कराना चाहते हैं, उनका कहना है कि दोनों डोज ले चुके हैं. वैसे यात्रियों की कोविड जांच में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट पाए जाने पर यात्री को एंबुलेंस केन जरिये एमजीएम अस्पताल भेजा जा रहा है.

Last Updated : Jan 7, 2022, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details