झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: फिर से खुलेगा बंद पड़ा मेडिका अस्पताल, बन्ना गुप्ता ने कोरोना के मद्देनजर दी हरी झंडी

By

Published : Apr 20, 2021, 9:27 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए बंद मेडिका अस्पताल को दोबारा शुरू किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस संबंध में घोषणा कर दी है. साफ-सफाई, हाउस कीपिंग की व्यवस्था टाटा स्टील की ओर से की जाएगी. इस व्यवस्था से कोविड मरीजों के उपचार में मदद मिलेगी.

Banna Gupta approves opening of Medica Hospital in jamshedpur
फिर से खुलेगा बंद पड़ा मेडिका अस्पताल

जमशेदपुर:पूर्वी सिंहभूम के बिष्टुपुर स्थित बंद पड़े मेडिका अस्पताल को फिर से खोलने की घोषणा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कर दी है. स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिका अस्पताल का निरीक्षण कर पूरी व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया है कि 80 बेड वाले इस अस्पताल में ऑक्सीजन की सुविधा रहेगी. राज्य भर में 6 नए RTPCR लैब खोले जा रहे हैं, जिसमें जमशेदपुर में एक लैब स्थापित की जाएगी. टेस्टिंग की सुविधा भी बढ़ाई जा रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-एक मई से 18 साल से अधिक उम्र वालों को लगेगा कोरोना का टीका, बाबूलाल ने केंद्र के फैसले पर जताई खुशी

मेडिका अस्पताल में 3 सरकारी डॉक्टर, 11 मणिपाल अस्पताल के डॉक्टर और 31 पुराने कर्मचारियों के साथ अस्पताल को वर्तमान हालात को देखते हुए शुरू किया जा रहा है. साफ-सफाई, हाउस कीपिंग की व्यवस्था टाटा स्टील की ओर से की जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि कोरोना का दूसरा चरण काफी भयावह है. मृत्यु दर अधिक देखी जा रही है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार गंभीरतापूर्वक काम कर रही है. उन्होंने आम जनता से सावधानी बरतने की अपील की है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मेडिका अस्पताल में आक्सीजन के साथ 80 बेड की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा टीएमएच और एमजीएम अस्पताल में भी बेड बढ़ाए जा रहे हैं. कोरोना जांच की गति बढ़ा दी गई है. उन्होंने बताया कि राज्य में 6 नए RTPCR लैब खोले जा रही हैं, जिसमें एक जमशेदपुर में खुलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details