झारखंड

jharkhand

ग्रामीणों ने सड़क पर की धनरोपनी, खराब सड़कों को लेकर किया विरोध

By

Published : Aug 27, 2020, 10:56 PM IST

हजारीबाग के चौपारण प्रखंड के ग्राम चयकला रोड में आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर धनरोपनी कर विरोध जताया. उनका आरोप है कि चयकला में प्रसिद्ध बाबा दुलाशाह का मजार है. जहां इसी रास्ते से आवागमन होता है. इसके अलावे चतरा जिला के प्रखंड इटखोरी मयूरहंड के सैकड़ों गांव के लोगों का आना-जाना इस रोड से होता है.

Villagers protest against bad roads in Hazaribaghग
ग्रामीणों ने खेत पर लगाए धान

हजारीबागः चौपारण प्रखंड के ग्राम चयकला रोड में आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर धनरोपनी कर विरोध जताया. उनका आरोप है कि चयकला में प्रसिद्ध बाबा दुलाशाह का मजार है. जहां इसी रास्ते से आवागमन होता है. इसके अलावे चतरा जिला के प्रखंड इटखोरी मयूरहंड के सैकड़ों गांव के लोगों का आना-जाना इस रोड से होता है.

वहीं, चौपारण प्रखंड मुख्यालय के लिए चयकला का यह रोड काफी महत्वपूर्ण है. इसके बावजूद भी यह मुख्य पथ आज अपनी दुर्दशा पर आसूं बहा रही है. ग्रामीणों ने बताया कि चक्रसार से लेकर चयकला के बीच की सड़क कई जगह गढ्डों में तब्दील हो गई है जहां. हल्की बारिश में भी इस सड़क पर चलना राहगीरों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार सड़क नवनिर्माण की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों को ध्यान आकृष्ट करवाया गया पर नतीजा शून्य रहा. अभी तक आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिलता है.

ये भी पढ़ें-सड़क हादसे में छह की मौत के 3 दिन बाद जागा प्रशासन, अब खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत के दिए निर्देश

वहीं, समाजसेवी मौलाना हेलाल अखतर ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर बुधवार को देर शाम विधायक उमाशंकर अकेला के प्रयास से बोल्डर-मोरम भरवाया गया था, लेकिन तुरंत बारिश होने के कारण सड़क में कीचड़ हो गया. जिसे लेकर गुरुवार की सुबह ग्रामीणों और युवकों में काफी नाराजगी देखी गई और उन्होंने बदहाल सड़क पर धान की रोपनी कर दी. सूचना मिलते ही आवागमन बाधित न हो इसके लिए जेसीबी से उसे तत्काल हटा दिया गया, बाद में उसमें चिप्स भरा जाएगा.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details