झारखंड

jharkhand

1 करोड़ की 265 किलो गांजा बरामद, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 11, 2019, 3:17 AM IST

265 किलो गांजा बरामद ()

हजारीबाग से पुलिस ने 265 किलो गांजा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. इंटरनेशल मार्केट में इसकी किमत 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

हजारीबाग: जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. हजारीबाग पुलिस ने गुप्त के आधार पर कार्रवाई कर 30 लाख रुपए का गांजा बरामद किया है. उन्हें सूचना मिली थी कि रांची के रास्ते हजारीबाग होते हुए भारी मात्रा में गांजा सप्लाई किया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने दो 2 तस्करों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

देखें पूरी खबर

जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कोणार्क पूल के पास गुप्त सुचना के आधार पर पुलिस ने 265 किलो गांजा बरामद किया. जिसकी किमत करीब 30 लाख का बताया जा रहा है. वहीं, इसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 1 करोड़ बताई गई है. इस छापेमारी में पुलिसे ने दो लोग वाहन चालक और उप चालक को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

बरामद गांजा उड़ीसा के पोजपुर से रांची हजारीबाग होते हुए बिहार के बक्सर जिला ले जाया जा रहा था. जिसकी गिरफ्तारी हुई है उसका नाम रामेश्वर कुमार और विशाल कुमार बताया जा रहा है, दोनों बिहार के बक्सर जिला के रहने वाले हैं.

मामले में हजारीबाग सदर डीएसपी कमल किशोर ने कहा कि इसके पीछे जो भी नशे के कारोबारी लगे हुए हैं उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा, ताकि उनके गिरोह का भंडाफोड़ किया जा सके. अभियान सदर डीएसपी मुफशील थाना प्रभारी और जवान शामिल थे.

Intro:हजारीबाग पुलिस को बड़ी सफलता हाथ मिली है। जिसने 20 लाख रुपए का गांजा बरामद किया है ।हजारीबाग पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रांची के रास्ते हजारीबाग होते हुए भारी मात्रा में गांजा सप्लाई हो रहा है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यह सफलता पाया है।Body:

हजारीबाग मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कोणार्क पूल के पास गुप्त सुचना के आधार पर पुलिस ने 265 केजी गांजा करीब 30 लाख का का खेप पकड़ा है।जिसका इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 1 करोड़ बताई गई है।इस छापे मारी में दो लोगकी गिरफ्तारी भी हुई है जो गाड़ी के चालक व उप चालक बताये गए है ।बरामद गांजा उड़ीसा के पोजपुर से रांची हजारीबाग होते हुए बिहार के बक्सर जिला ले जाया जा रहा था। जिसकी गिरफ्तारी हुई है उसका नाम रामेश्वर कुमार और विशाल कुमार बताया जा रहा है दोनों बिहार के बक्सर जिला के रहने वाले हैं इस बाबत हजारीबाग सदर डीएसपी कमल किशोर ने जानकारी दिया कि इसके पीछे जो भी नशे के कारोबारी लगे हुए हैं उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा ताकि उनके गिरोह का भंडाफोड़ किया जा सके। अभियान सदर डीएसपी मुफशील थाना प्रभारी व जवान सामिल थे।
बाइट
कमल किशोर
सदर डीएसपीConclusion: जिस तरह से हजारीबाग में भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है यह स्पष्ट करता है कि नशे के कारोबारियों का बड़ा रैकेट इन दिनों सक्रिय है जरूरत है ऐसे कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की ताकि समाज में नशे के व्यापारियों पर नकेल कसा जा सके

ABOUT THE AUTHOR

...view details