झारखंड

jharkhand

बदल गया संत कोलंबस कॉलेज और इंदिरा गांधी स्कूल का नाम! जानिए क्या है इसके पीछे की सच्चाई

By

Published : Oct 17, 2021, 7:13 PM IST

Updated : Oct 17, 2021, 7:41 PM IST

हजारीबाग में इन दिनों बॉलीवुड वेब सीरीज बिहार डायरीज (Bihar Diaries) की शूटिंग चल रही है. इसके लिए प्रसिद्ध संत कोलंबस कॉलेज का नाम बदलकर जिला न्यायालय शेखपुरा कर दिया गया है. वहीं इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय को नवादा कारा बनाया गया है. यह वेब सीरीज बिहार के चर्चित आईपीएस ऑफिसर अमित लोढ़ा की पुस्तक बिहार डायरी पर आधारित है.

EtV Bharat
वेब सीरीज की शूटिंग

हजारीबाग: जिले का प्रसिद्ध संत कोलंबस कॉलेज का नाम एक दिनों के लिए बदलकर जिला न्यायालय शेखपुरा कर दिया गया. इन दिनों हजारीबाग में बॉलीवुड वेब सीरीज बिहार डायरीज (Bihar Diaries) की शूटिंग चल रही है. फिल्म में संत कोलंबस कॉलेज को कोर्ट बनाया गया है. वहीं इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय को नवादा कारा बनाया गया है. शूटिंग के लिए मुंबई से 130 से अधिक लोगों की टीम पहुंची है. वहीं स्थानीय 100 लोगों को भी इस वेब सीसीज में काम दिया गया है. जिसमें कुछ लोग रांची के भी हैं.

इसे भी पढे़ं: वेब सीरीज 'फर्रे' की रांची में शूटिंग, निर्देशक जीशान कादरी से खास बातचीत

झारखंड के कई ऐसे इलाके और भवन हैं, जो बेहद ही आकर्षक है. हजारीबाग शहर भी प्रकृतिक दृष्टिकोण से बेहद ही सुंदर है. जहां अब बॉलीवुड फिल्म की भी शूटिंग हो रही है. हजारीबाग में बिहार डायरीज वेब सीरीज की शूटिंग हो रही है. इस सीरीज की 55 दिनों तक शूटिंग चलेगी. हजारीबाग में 1 हफ्ते से शूटिंग चल रही है. शूटिंग के लिए मुंबई की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी फ्राइडे स्टोरी टेलर की पूरी यूनिट हजारीबाग में है. बिहार डायरीज की शूटिंग हजारीबाग झील स्थित इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय और संत कोलंबस कॉलेज परिसर में चल रही है.

देखें पूरी खबर

बिहार डायरीज वेब सीरीज में एक्टिंग करेंगे रवि किशन

वेब सीरीज बिहार डायरीज में भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन का भी झलक दिखेगा. वहीं अभिनेता करन टेरेन, अभिनेता अविनाश तिवारी समेत कई अन्य कलाकार लीड रोल में नजर आएंगे. शूटिंग के लिए हजारीबाग के इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय को जेल और संत कोलंबस कॉलेज प्रसिद्ध ऐतिहासिक व्हीट्ले हॉल को कोर्ट बनाया गया है. जहां रविवार को दिनभर एक्शन, लाइट, कैमरा की आवाज सुनने को मिली.

इसे भी पढे़ं: 'सरदार उधम' की स्क्रिनिंग पर कैटरीना कैफ ने विक्की कौशल को कसकर लगाया गले, वीडियो वायरल


चर्चित आईपीएस ऑफिसर पर आधारित है बिहार डायरीज


वेब सीरीज बिहार डायरीज बिहार के चर्चित आईपीएस ऑफिसर अमित लोढ़ा की पुस्तक बिहार डायरी पर आधारित है. यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. इसके निर्माता नीरज पांडे, निर्देशक भाऊ धूलिया, डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी हरि नायर, एसोसिएट प्रोड्यूसर दीपक गावडे हैं. नागपुरी फिल्म के चर्चित एक्टर इंद्रजीत सिंह भी इसमें अहम भूमिका निभा रहे हैंं. बिहार डायरीज की कहानी भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और वर्तमान में आईजी के पद पर पदस्थापित अमित लोढ़ा के बेहद रोमांचक और शानदार करियर, मिशन पर आधारित पुस्तक बिहार डायरी पर आधारित है.

Last Updated : Oct 17, 2021, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details