झारखंड

jharkhand

हजारीबागः पुलिस ने कराया प्रेमी-युगल का विवाह, दिया आशीर्वाद

By

Published : Feb 20, 2021, 9:07 PM IST

हजारीबाग जिले के बड़कागांव स्थित राम जानकी मंदिर में ग्रामीणों ने हिन्दू रीति रिवाज से अंतरजातीय विवाह कराया. प्रेमी जोड़ा का 2 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

Interracial marriage news
अंतरजातीय विवाह

हजारीबाग:जिले के बड़कागांव स्थित राम जानकी मंदिर में ग्रामीणों ने हिन्दू रीति रिवाज से अंतरजातीय विवाह कराया. जानकारी के अनुसार बड़कागांव प्रखंड के ग्राम नापोकला निवासी स्व केदार साव के 21 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार साव व नापोकलां की ही कोली भुइयां की 20 वर्षीय पुत्री रिंकी कुमारी के साथ विवाह कराया गया.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, 31 जोड़ों की हुई शादी

कई लोग बने विवाह के साक्षी

विवाह के दौरान राम जानकी मंदिर के पुजारी कैलाश कुमार द्वारा मंत्र उच्चारण किया गया. जानकारी के अनुसार रिंकी कुमारी व सुनील कुमार साव का प्रेम प्रसंग 2 वर्षों से चल रहा था. दोनों को प्रेमालेप करते हुए ग्रामीणों ने बड़कागांव थाने को सौंप दिया. थाने में प्रेमी प्रेमिका ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की बात कही और इच्छा अनुसार शादी करने का फरियाद किया.

पुलिस व ग्रामीणों के सहयोग से इन दोनों को विवाह कराया गया. मौके पर भुइयां समाज के जिला अध्यक्ष रोहित भुइयां, बड़कागांव प्रखंड के अध्यक्ष प्रभु भुइया, सचिव महावीर राम, संजय भुइया, नंद किशोर भुइया, बालेश्वर भुइया, रामचंद्र भुइया, रामू भुइया, वीरेंद्र कुमार, सोनू साव, समेत अन्य लोग शामिल हुए और वर-वधु को आशीर्वाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details