झारखंड

jharkhand

NMC की टीम ने हजारीबाग मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, दूसरे सत्र के एडमिशन पर संशय बरकरार

By

Published : Oct 29, 2021, 8:31 PM IST

एनएमसी की टीम दो दिवसीय हजारीबाग दौरे पर है. टीम ने शुक्रवार को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. एक महीने के अंदर एनएमसी की टीम ने दूसरी बार कॉलेज का निरीक्षण किया है.

ETV Bharat
हजारीबाग मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

हजारीबाग:मेडिकल कॉलेज में दूसरे सत्र के लिए एडमिशन कब होगा इसे लेकर संशय बरकरार है. वहीं एक महीने के अंदर दूसरी बार एनएमसी की टीम हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल निरीक्षण करने के लिए पहुंची. जहां उन्होंने विभाग वार्ड समेत आसपास के इलाकों का निरीक्षण किया. निरीक्षण करने के दौरान सभी बिंदुओं को लिपिबद्ध भी किया गया. अब टीम एनएमसी को रिपोर्ट सौंपेगी.

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने MCI को लिखा पत्र, हजारीबाग और पलामू मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस सीट पर दाखिले की मांगी अनुमति



नेशनल मेडिकल कमीशन की तीन सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का गहन निरीक्षण किया. टीम ने दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन अस्पताल का निरीक्षण किया. इस क्रम में एनएमसी की टीम ने अस्पताल के विभिन्न विभाग और वार्ड का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में विभिन्न विभागों से आवश्यक जानकारी लेकर उसे दर्ज किया. अस्पताल में निरीक्षण के बाद एनएमसी की टीम मेडिकल कॉलेज पहुंची और वहां भी निरीक्षण किया.

सितंबर में भी टीम ने किया था निरीक्षण


नेशनल मेडिकल कमीशन की टीम का नेतृत्व कर डॉ प्रो नागेश्वर राव कर रहे हैं. निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने मरीजों के साथ पहुंचे अटेंडेंट पर भी सवाल खड़ा किया और कहा कि अभी भी कोरोना संक्रमण का दौर चल रहा है. इस तरह की लापरवाही अस्पताल में ठीक नहीं है. इससे पहले 20-21 सितंबर को भी एनएमसी की दो सदस्यीय टीम ने मेडिकल कॉलेज में नए शैक्षणिक सत्र में नामांकन की अनुमति देने को लेकर जांच की थी. वर्तमान शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों के नामांकन को लेकर अब तक नेशनल मेडिकल कमीशन से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details