झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: सीसीएल अस्पताल परिसर में भू-धंसान, ढह गया मकान

By

Published : Sep 9, 2021, 10:14 AM IST

Updated : Sep 9, 2021, 10:23 AM IST

गिरिडीह के सीसीएल इलाके में आए दिन भू-धंसान होती है. इस क्षेत्र की बड़ी आबादी खतरे के बीच जी रही है. बुधवार की रात को भी भू-धंसान की घटना घटी है.

subsidence-in-ccl-hospital-premises-in-giridih
गिरिडीह: सीसीएल अस्पताल परिसर में भू-धंसान

गिरिडीहः मुफस्सिल थाना इलाके के बनियाडीह में भू-धंसान की घटना घटी है. यह घटना सीसीएल के लंकास्टर अस्पताल के परिसर में घटी है. इस घटना में एक क्वार्टर पूरी तरह ढह गया. हालांकि किसी को चोट नहीं लगी है. जो क्वार्टर ढहा है वह नर्स सुशीला कुमारी का है.

ये भी पढ़ेंः विवाहिता की संदिग्ध मौत, रोते हुए बोली मां बाइक देने का किया था वादा तो क्यों मार डाला

ऐसे हुई घटना
बताया जाता है कि रात लगभग 11:15 बजे धमाका हुआ और सुशीला के क्वार्टर की दीवार में दरार आ गई. जिस वक्त दरार आयी उस वक्त सुशीला के घर में आठ परिवार मौजूद थे. दरार आने के बाद घर के सभी लोग बाहर निकले. इसके बाद घर के अंदर दीवार गिरने लगी. भू-धंसान और क्वार्टर की दीवार लगातार गिरने से अफरा-तफरी मच गई. इस परिसर में रहने वाले केशू तिवारी, बबलू भट्टाचार्य, सुरेश प्रसाद सिंह का परिवार भी घर से निकल गया. काफी देर तक यहां भगदड़ की स्थिति रही.

देखें पूरी खबर
पपरवाटांड़ शिफ्ट होगा अस्पताल

इधर देर रात को ही सीसीएल गिरिडीह के परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह मौके पर पहुंचे. परियोजना पदाधिकारी ने पूरी स्थिति का जायजा लिया. कहा कि अस्पताल पर भी खतरा मंडरा रहा है, ऐसे में इस अस्पताल को पपरवाटांड़ में शिफ्ट किया जा सकता है.


अवैध खनन के कारण हो रही है घटना

बता दें कि गिरिडीह सीसीएल इलाके में वर्षों से कोयला का अवैध खनन होता रहा है. इस अवैध खनन के कारण आये दिन भू-धंसान की घटना घटती रही है. बनियाडीह अस्पताल के पास भी कई दफा धंसान की घटना घट चुकी है.

Last Updated :Sep 9, 2021, 10:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details