झारखंड

jharkhand

राइस मिल मजदूर की मौत के बाद हंगामा, गुस्साए लोगों ने किया पुलिस पर पथराव

By

Published : Jan 9, 2022, 10:38 PM IST

Updated : Jan 9, 2022, 10:45 PM IST

गिरिडीह के राइस मिल में काम करने वाले मजदूर की मौत होने को लेकर गुस्साए लोगों ने काफी हंगामा किया. प्रदर्शन कर रहे लोग सड़क पर उतरें और आगजनी के साथ तोड़फोड़ करने लगे. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर पथराव भी किया.

Ruckus in death of rice mill worker in Giridih
Ruckus in death of rice mill worker in Giridih

गिरिडीह: मुफस्सिल थाना इलाके के विश्वासडीह में स्थित मुद्रा राइस मिल में काम करने वाले सद्दाम नाम के मजदूर की मौत मामले को लेकर हंगामा काफी बढ़ गया. इस मामले को लेकर मृतक के परिजन और कई ग्रामीण सड़क पर उतर आए और गिरिडीह-टुंडी पथ जामकर जमकर हंगामा किया. इस दौरान बीच सड़क पर टायर जलाकर ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की. मामले की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली वह तुरंत मौके पर पहुंची और मामले को कंट्रोल करने की कोशिश की.

समझाने गई पुलिस पर पथराव
सड़क जाम और हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने काफी देर तक समझाने का प्रयास किया. लेकिन लोग नहीं माने. इसी दौरान कुछ लोगों ने वाहनों में तोड़-फोड़ शुरू कर दी और कई बाइक को तोड़ दिया गया साथ ही पथराव भी शुरू कर दिया. पथराव से पुलिस के जवान चोटिल हो गए. इसके बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया. इस क्रम में पुलिस और पब्लिक के बीच पथराव भी हुआ. मामले की सूचना पर एसडीएम समेत कई अधिकारी भी पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:राइस मिल में घायल मजदूर की हुई मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने किया घेराव

क्या है मामला
सिमरियाधौड़ा निवासी मो सद्दाम पिछले छह माह से मुद्रा राइस मिल में काम करता था. शनिवार की शाम को वह काम के दौरान घायल हो गया. इसके बाद उसे इलाज के लिए नर्सिंग होम ले जाया गया. वहां स्थिति में सुधार नहीं होने लगी तो उसे धनबाद रेफर कर दिया गया. लेकिन धनबाद जाने के क्रम में सद्दाम ने दम तोड़ दिया. मौत के बाद सद्दाम का शव गांव पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए और भाकपा माले के नेताओं संग मिल का घेराव किया. इस दौरान मुआवजा की मांग की गई लेकिन देर शाम तक प्रबंधन की तरफ से किसी प्रकार का रिस्पांस नहीं मिला तो लोग आक्रोशित हो गए.

Last Updated :Jan 9, 2022, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details