झारखंड

jharkhand

इंस्पेक्टर की हत्या की दर्दनाक दास्तां, खंजर से सीने में किए कई वार, धधकती आग में फेंका

By

Published : Jul 15, 2019, 2:19 AM IST

1 जुलाई की रात सीसीएल इंस्पेक्टर भोला सिंह की हत्या का गिरिडीह पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने खुलासा करते हुए बताया कि इंस्पेक्टर की चाकू से कई बार सीने पर वार किया और उसे बंद माइंस की धधकती आग में फेंक दिया.

गिरिडीह: सीसीएल के लापता इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह उर्फ भोला सिंह की हत्या निर्ममता की सारी हदें पार कर की गई थी. भोला के सीने में पहले खंजर घोंपा गया था. उसके बाद चाकू से कई वार किए गए. जब भोला ने दम तोड़ दिया तो उसके शव को कोयला के उस अवैध खदान में डाल दिया गया जिसमें वर्षों से आग धधक रही है.

इंस्पेक्टर भोला सिंह की हत्या का खुलासा

हत्यारे चढ़े पुलिस के हत्थे
इस मामले का खुलासा पुलिस गिरफ्त में आए दो हत्यारों ने किया है. मामले की पूरी जानकारी रविवार की शाम को प्रेसवार्ता में एसडीपीओ जीतबाहन उरांव और डीएसपी नवीन कुमार सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही मामले के अनुसंधान को लेकर एसपी सुरेन्द्र कुमार झा विशेष जांच दल ( एसआईटी ) गठित किया था.

निर्मम हत्या
घटना के दूसरे दिन जब सड़क के किनारे भोला का चप्पल और खून के धब्बे के अलावा बंद पड़े अंडरग्राउंड माइंस के पास रुमाल और चाकू मिली तो उक्त माइंस में खोजबीन शुरू की गई. इसी बंद माइंस से पुलिस ने भोला की बाइक बरामद की. इसके बाद तो यह साफ हो चुका था कि भोला की हत्या कर दी गई है.

हड्डियां बरामद
इस बीच पुलिस ने कांड में शामिल रहे दो युवकों पप्पू मरीक और सोहेल खान को गिरफ्तार किया. जिसके बाद दोनों ने न सिर्फ घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की बल्कि बताया कि हत्या करने के बाद शव को आग लगे खंता में डाला है. जिसके बाद पुलिस और सीसीएल ने उक्त अवैध माइंस में छानबीन की. जिसके बाद अवैध माइंस से भोला की हड्डियां बरामद की गई.

चाकू से कई वार
बताया गया कि घटना की रात पप्पू मरीक और सोहेल ने शराब, गांजा और नशीला टेबलेट का सेवन किया. दोनों रात 9:30 बजे पूरी तरह धुत होकर निकले थे. इस बीच रास्ते में 7 नंबर गेट के पास सुरक्षा इंस्पेक्टर भोला सिंह बाइक समेत खड़े मिले. पप्पू के बाइक की लाइट भोला के चेहरे पर पड़ी तो उसने गाली दी. चूंकि पप्पू की दुश्मनी भोला से पहले से ही थी. ऐसे में उसे गुस्सा आ गया और भोला की बाइक का ओवरटेक कर धक्का देकर भोला को बाइक से गिरा दिया और बाद में चाकू से कई वार कर हत्या कर दी. घटना के बाद शव को आग लगे अवैध खदान में डाल दिया.

ये भी पढ़ें-World Cup 2019: इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता, सुपर ओवर में न्यूजीलैंड हारा

क्या है मामला
बता दें कि 1 जुलाई की रात को भोला सिंह बाइक समेत लापता हो गए थे. बाद में उनकी चप्पल और खून के धब्बे बनियाडीह डंप यार्ड के पास मिले थे. इसके बाद से यह आशंका जताई जा रही थी कि भोला की हत्या कर बंद अंडरग्राउंड माइंस में डाल दिया गया है. इसी माइंस से भोला की बाइक भी बरामद की गई. लेकिन शव नहीं मिला था. रविवार को जब भोला की हत्या में दोनों पकड़े गए तो पूरे मामले का खुलासा हो गया.

Intro:गिरिडीह। सीसीएल के लापता इन्स्पेक्टर जयप्रकाश सिंह उर्फ भोला सिंह की हत्या निर्ममता की सारी हदें पार कर की गयी थी. भोला के सीने में पहले खंजर घोंपा गया था उसके बाद चाकू से कई वार किया गया. जब भोला ने दम तोड़ दिया तो उसके शव को कोयला के उस अवैध खदान में डाल दिया गया जिसमें वर्षों से आग धधक रही है.


Body:इस मामले का खुलासा पुलिस गिरफ्त में आये दो हत्यारों ने किया है. मामले की विस्तृत जानकारी रविवार की शाम को प्रेस वार्ता में एसडीपीओ जीतबाहन उरांव व डीएसपी नवीन कुमार सिंह ने दी गयी. बताया गया कि घटना के बाद से ही मामले के अनुसंधान को लेकर एसपी सुरेन्द्र कुमार झा विशेष जांच दल ( एसआईटी ) गठित किया था. घटना के दूसरे दिन जब सड़क के किनारे भोला का चप्पल व खून का धब्बा के अलावा बन्द पड़े अंडरग्राउंड माइंस के समीप रुमाल, चाकू मिली तो उक्त माइंस में खोजबीन शुरू की गई. इसी बन्द माइंस से पुलिस ने भोला की बाइक बरामद किया. इसके बाद तो यह साफ हो चुका था कि भोला की हत्या कर दी गयी है. इस बीच पुलिस ने कांड में शामिल रहे दो युवकों क्रमशः पप्पू मरीक व शोहैल खान को गिरफ्तार किया जिसके बाद दोनों ने न सिर्फ घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की बल्कि बताया कि हत्या करने के बाद शव को आग लगे खन्ता में डाला है. जिसके बाद पुलिस व सीसीएल ने उक्त इलीगल माइंस में छानबीन की जिसके बाद इलीगल माइंस से भोला की हड्डियां बरामद की गयी।


Conclusion:बताया गया कि घटना की रात पप्पू मरीक व सोहैल ने शराब, गांजा व नशीला टेबलेट का सेवन किया. दोनों रात 9:30 बजे पूरी तरह धुत्त होकर निकले थे. इस बीच रास्ते में 7 नंबर गेट के पास सुरक्षा इंस्पेक्टर भोला सिंह बाइक समेत खड़ा मिला. पप्पू के बाइक की लाइट भोला के चेहरे पर पड़ी तो उसने गाली दी. चूंकि पप्पू की दुश्मनी भोला से पहले से ही थी. ऐसे में उसे गुस्सा आ गया और भोला की बाइक का ओवरटेक कर धक्का देकर भोला को बाइक से गिरा दिया और बाद में चाकू से कई वारकर हत्या कर दी. घटना के बाद शव को आग लगे अवैध खदान में डाल दिया.

क्या है मामला
यहां बता दे कि 1 जुलाई की रात को भोला सिंह बाइक समेत लापता हो गए थे. बाद में उनकी चप्पल व खून का धब्बा बनियाडीह डंप यार्ड के पास मिला था. इसके बाद से यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि भोला की हत्या कर बंद अंडरग्राउंड माइंस में डाल दिया गया है. इसी माइंस से भोला की बाइक भी बरामद की गयी लेकिन शव नहीं मिला था. रविवार को जब भोला की हत्या में दोनों पकड़े गए तो पूरे मामले का खुलासा हो गया

बाइट 1: जीतबाहन उरांव, एसडीपीओ
बाइट 2: नवीन कुमार सिंह, डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details