झारखंड

jharkhand

वोटिंग के दौरान बेंगाबाद में मुखिया प्रत्याशी की दबंगई! मतदान कर्मियों के साथ की मारपीट का आरोप

By

Published : May 19, 2022, 3:32 PM IST

Updated : May 19, 2022, 3:56 PM IST

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान प्रक्रिया के दौरान बेंगाबाद के कुछ बूथों पर हंगामा होने की खबरें सामने आईं हैं. प्रखंड के बदवारा पंचायत में बूथ संख्या तीन पर मुखिया प्रत्याशी विभा देवी और उनके समर्थकों पर बलपूर्वक मतदान कार्य को प्रभावित करने का मामला सामने आया है. मुखिया प्रत्याशी के लगभग पचास से अधिक समर्थकों पर मतदान केंद्र पर जाकर मतदान कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने और जबरदस्ती का करने का आरोप लगा है.

Mukhiya candidate clashes in Bengabad
Mukhiya candidate clashes in Bengabad

गांडेय, गिरिडीह: बेंगाबाद के कुछ बूथों पर ये आरोप लगा है कि मुखिया प्रत्याशी विभा देवी ने अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचकर वैलेट पेपर को फाड़ा दिया और अन्य सामग्रियों को नष्ट कर दिया. इस दौरान बूथ पर मौजूद मतदान कर्मियों के साथ मारपीट भी की गई है. इस मामले में मुखिया प्रत्याशी सहित आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है. इधर हरिला पंचायत के नईटांड़ में भी बोगस वोटिंग को लेकर हंगामा होने का भी मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें:पंचायत चुनाव में वोट के बदले नोटः मुखिया प्रत्याशी के पति द्वारा पैसा बांटने का वीडियो वायरल


जानकारी के अनुसार बदवारा पंचायत के बूथ नंबर तीन में सुचारू रूप से मतदान कार्य चल रहा था. इसी दौरान मुखिया प्रत्याशी विभा देवी अपने 40-50 समर्थकों के साथ वहां पहुंची और जबरन मतदान केंद्र के अंदर घुसने लगी. सुरक्षा कर्मियों ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह उनसे उलझ गई. इस दौरान उनके समर्थकों ने मतदान कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. मारपीट में बूथ पर तैनात दो पोलिंग अधिकारी घायल हो गए.

देखें वीडियो

ये भी कहा जा रहा है कि मुखिया प्रत्याशी ने वैलेट पेपर को भी फाड़ दिया और मतदान सम्बंधित अन्य सामग्रियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. मुखिया प्रत्याशी ने चुनाव को प्रभावित करने के लिए कुछ बाहरी लोगों को भी बुलाया था. सूचना मिलते ही एसडीपीओ अनिल सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया. मौके पर मुखिया प्रत्याशी विभा देवी और उनके समर्थकों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि नाजायज मजमा लगाकर चुनाव कार्य को प्रभावित करने का प्रयास किया गया है. हालांकि स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है और वोटिंग कार्य फिर से सुचारू रूप से चल रहा है. उन्होंने कहा कि घटना में शामिल अन्य लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, सभी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा बेंगाबाद प्रखंड के हरिला पंचायत के नाईटांड़ में भी बूथ संख्या 73 और 76 पर बोगस वोटिंग को लेकर हंगामा होने का मामला सामने आया है. यहां बूथ एजेंट और मतदाताओं के बीच धक्का मुक्की होने की बात कही जा रही है. इस दौरान न्यूज कवरेज करने गए एक पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार करने का भी मामला सामने आया है. प्रखंड क्षेत्र के जेरूआडीह पंचायत के सरंगोडीह बूथ संख्या 300 पर जिप प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच विवाद होने की बात सामने आई है.

इधर, महुआर पंचायत में दो पंचायत समिति सदस्यों के बीच कहासुनी की भी खबरें हैं. जबकि बेंगाबाद पंचायत के अलावा अन्य स्थानों पर से भी छिटपुट घटना होने की खबर मिल रही है. हालांकि इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है.

Last Updated : May 19, 2022, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details