झारखंड

jharkhand

मानसरोवर तालाब का अतिक्रमण! आसपास बनाए गए मकान हुए ध्वस्त, प्रशासन ने की कार्रवाई

By

Published : Oct 14, 2021, 3:17 PM IST

Updated : Oct 14, 2021, 3:28 PM IST

गिरिडीह में जिस तालाब में विसर्जन होता है उसके पास ही अतिक्रमण किया गया है. इसको लेकर प्रशासन ने कार्रवाई की है. विजयदशमी के पहले अवैध निर्माण को तोड़ा गया.

administration-took-action-against-encroachment-of-mansarovar-pond-in-giridih
मानसरोवर तालाब का अतिकर्मण!

गिरिडीहः शहर के मानसरोवर तालाब के पास किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने विजयदशमी से ठीक पहले वहां अतिक्रमण हटाया है. इस दौरान भारी संख्या में बल की प्रतिनियुक्त की गई.

इसे भी पढ़ें- रांची में रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने गई टीम से बहस, ज्यादती का लगाया आरोप

शहर के मानसरोवर तालाब के आसपास मौजूद अवैध निर्माण को गुरुवार को तोड़ा गया. एसडीएम, अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी की मौजूदगी में अवैध निर्माण को तोड़ा गया. किसी तरह के विरोध से निपटने के लिए इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. दरअसल शहर के मानसरोवर तालाब में ही मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन होता है लेकिन यहां तालाब के पास अतिक्रमण किया जा रहा था.

देखें पूरी खबर

इसकी शिकायत गिरिडीह के डीसी राहुल कुमार सिन्हा से की गई. इस शिकायत पर एसडीओ और सीओ को कार्रवाई करने का निर्देश मिला. अधिकारियों ने उस व्यक्ति को अतिक्रमण हटाने को भी कहा था लेकिन संबंधित व्यक्ति अतिक्रमण हटाने को तैयार नहीं हुआ. ऐसे में वाद चलाया गया और अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई. इस बीच गुरुवार को एसडीएम विशालदीप खलखो, सीओ रवि भूषण, मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम की मौजूदगी में तालाब के पास से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

गिराया अवैध निर्माण

इसको लेकर एसडीएम और सीओ ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन को देखते हुए तालाब के पास से किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है. उन्होंने ​कहा कि इससे पहले वाद चलाया गया. इस वाद में यह साफ हुआ कि सरकारी भूमि का अतिक्रमण किया गया है, ऐसे में यह कार्रवाई. यह भी कहा गया कि विसर्जन के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. विसर्जन के दौरान पुलिस-पदाधिकारी भी रहते हैं. जिन स्थानों पर अधिकारी रहते है वहां अतिक्रमण किया गया था.

Last Updated : Oct 14, 2021, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details