झारखंड

jharkhand

दुमका उपचुनाव: वोटरों को जागरूक करने मतदाता जागरूकता रथ रवाना

By

Published : Oct 3, 2020, 1:36 PM IST

शनिवार को दुमका उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया. यह रथ दुमका विधानसभा के दुमका और मसलिया प्रखंड में जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करेगा.

voter-awareness-chariot-departs-in-dumka
दुमका उपायुक्त

दुमका: उपचुनाव में कोरोना काल के बावजूद लोग बढ़-चढ़कर मतदान करें इसके लिए कई तरह से वोटरों को जागरूक किया जा रहा है. शनिवार को दुमका उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया.

देखिए पूरी खबर

यह रथ दुमका विधानसभा के दुमका और मसलिया प्रखंड में जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करेगा. लोगों को यह बताया जाएगा कि आप कोरोना के जो सुरक्षा मापदंड है उसका पालन करते हुए अधिक से अधिक की संख्या में 3 नवंबर को मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डाले. दुमका उपायुक्त जिले की निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी ने जानकारी दी कि 5 और 6 अक्टूबर को मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:मध्य प्रदेश : महिला से गैंगरेप, रिपोर्ट नहीं दर्ज होने पर पीड़िता ने की आत्महत्या

उपायुक्त ने कहा कि जिन लोगों का नाम छूट गया है या फिर नये मतदाता है वह अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करा सकेंगे. इसके साथ ही साथ उन्होंने बताया कि वोटरों को यह बताया जा रहा है कि आप अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचे. कोरोना के जो सुरक्षा मापदंड है, सामाजिक दूरी बनाना, मास्क लगाना, सेनेटाइजर का प्रयोग करना इन सभी का भली-भांति पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details