झारखंड

jharkhand

अवैध शराब की तस्करीः 52 पेटी के साथ दो गिरफ्तार, धनबाद से दुमका के रास्ते भेजी जा रही थी बिहार

By

Published : Sep 26, 2021, 10:56 PM IST

दुमका पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी का भंडाफोड़ किया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने 52 पेटी शराब के साथ दो शख्स को गिरफ्तार किया है.

police-arrested-two-persons-with-52-boxes-of-illegal-liquor-in-dumka
दो गिरफ्तार

दुमकाः जिला पुलिस ने धनबाद से दुमका के रास्ते बिहार जा रहे एक ट्रक में लदे 52 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है. इस 52 पेटी में लगभग 1500 बोतल शराब रखे हुए थे. इस मामले में देवघर जिला के सारवां थाना क्षेत्र के दो युवक दिनेश मंडल और देवर्षि कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फूसारो पुल के पास की है.

इसे भी पढ़ें- ऑटो में 'तहखाना'! नए तरीके से अवैध शराब की तस्करी, बिहार भेजने की थी तैयारी

एसआई गंगाधर सिंह को मिली सूचना
नगर थाना में पदस्थापित एसआई गंगाधर सिंह को सूचना मिली थी, एक मिनी ट्रक में अंग्रेजी शराब धनबाद से बिहार जा रहा है. पुलिस ने अपनी टीम को कई जगह लगाया और जिस नंबर के ट्रक के आने की सूचना थी. गाड़ी दिखाई देने पर पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया, पर पुलिस को देखते ही ट्रक चालक तेज गति से ट्रक लेकर देवघर के रास्ते भगाने लगा. पुलिस ने पीछाकर उसे पकड़ा और नगर थाना ले आई. चालक से पूछताछ में पता चला कि इस ट्रक के आगे एक फोर व्हीलर भी था जो ट्रक को अपने निर्देशानुसार ले जा रहा था.

जानकारी देते एसडीपीओ
क्या कहते हैं एसडीपीओइस पूरे मामले में दुमका एसडीपीओ नुर मुस्तफा ने बताया कि ट्रक को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया है. इसमें जो शराब जब्त हुए हैं उसकी जांच कराई जाएगी कि यह शराब असली है या नकली. शराब की बोतल पर सेल ओन्ली फॉर अरुणाचल प्रदेश लिखा हुआ है. ऐसे में अब उत्पाद विभाग और पुलिस के सामने चुनौती है कि इस पूरे संगठित गिरोह का पर्दाफाश करें. एसडीपीओ ने कहा कि इस मामले की गहन जांच की जाएगी और जो भी दोषी है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.दो महीने पहले दो ट्रक शराब जब्त किए गए थेरविवार को जो शराब जब्त किये गए हैं, यह कोई पहला मौका नहीं है. दो महीने पहले भी दो ट्रक शराब जब्त हुए थे और इसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. उसमें भी यही बात सामने आई थी कि इस शराब को बिहार ले जाया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details