झारखंड

jharkhand

दुमका में बाबा बासुकीनाथ मंदिर के गर्भगृह में अचानक दौड़ा करंट, श्रद्धालुओं के बीच मची अफरा-तफरी

By

Published : May 1, 2022, 5:45 PM IST

दुमका में बाबा बासुकीनाथ मंदिर में करंट फैलने से अफरा तफरी मच गई. हालांकि, इसकी सूचना मंदिर प्रशासन को मिली तो तत्काल गर्भगृह में पूजा पर रोक लगा दी गई. इसके बाद बिजली विभाग के कनीय अभियंता की टीम पहुंचकर उसे ठीक किया.

Baba Basukinath temple in Dumka
दुमका में बाबा बासुकीनाथ मंदिर के गर्भगृह में अचानक दौड़ा करंट

दुमकाः रविवार की सुबह बाबा बासुकीनाथधाम मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालु पूर्जा-अर्चना कर रहे थे. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में शुद्धालुओं की भीड़ थी. इसी दौरान गर्भगृह में बिजली करंट दौड़ गया, जिससे श्रद्धालुओं के बीच अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

यह भी पढ़ेंःबासुकीनाथ मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा पर उमड़ी शिव भक्तों की भीड़, दूर-दराज से अभिषेक के लिए बासुकीनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालु

गर्भगृह में करंट फैलने से श्रद्धालुओं के साथ साथ पंडा और पुरोहितों के बीच भी अफरा-तफरी मच गई. घटना की सूचना मंदर प्रशासन को दी गई. इसके बाद तत्काल मंदिर गर्भगृह की बिजली कनेक्शन काटा गया और श्रद्धालुओं के प्रदेश रोक दिया गया. बाहर से ही पूजा-अर्चना और जलाभिषेक की व्यवस्था की गई.

देखें वीडियो

मंदिर प्रभारी आशुतोष ओझा ने बताया कि गर्भगृह में पूजा करने कई श्रद्धालु गए, तो झनझनाहट महसूस हुआ. इसकी शिकायत मिलते ही गर्भ गृह में पूजा पाठ रोक दिया गया और बाहर से पूजा की व्यवस्था की गई. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग को घटना की सूचना दी गई, तो कनीय अभियंता की टीम पहुंची और जांच की. उन्होंने कहा कि बिजली वायर कहीं टूट गया है या फिर कोई और मामला है. इसकी पूरी जांच करने के साथ साथ दुरुस्त करने के बाद गर्भगृह में पूजा की व्यास्था सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details