झारखंड

jharkhand

बाबा बासुकीनाथ की शरण में बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, लोगों की मंगलकामना के लिए की पूजा-अर्चना

By

Published : Dec 31, 2021, 6:33 PM IST

बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने बासुकीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. शुक्रवार को वो दुमका पहुंची और बाबा का जलाभिषेक कर विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की.

bihar-deputy-cm-renu-devi-worship-at-basukinath-temple-in-dumka
बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी

दुमकाः बिहार सरकार की उपमुख्यमंत्री ने बासुकीनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. रेणु देवी ने पहले मंदिर परिसर में अभिषेक किया, उसके बाद विधि-विधान पूर्वक बाबा भोलेनाथ का पूजा अर्चना के साथ उनकी मंगल आरती भी की.

इसे भी पढ़ें- बासुकीनाथ धाम में बिहार के राजस्व मंत्री राम सूरत राय, बाबा भोलेनाथ का लिया आशीर्वाद


बिहार की उपमुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी ने बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर में पूजा की. उन्होंने कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से देशवासियों की रक्षा के लिए बाबा के दुआ मांगी. बासुकीनाथ मंदिर में व्यवस्था को लेकर उन्होंने बताया कि यहां विधि-व्यवस्था काफी अच्छी है. लेकिन बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए और अधिक काम करने की जरूरत है. साथ ही झारखंड में सड़कों की स्थिति काफी दयनीय है सरकार को इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

देखें पूरी खबर

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा देश और राज्य अभी कोरोना महामारी से त्रस्त है, आम लोग कोरोना के कारण काफी परेशान हैं. फिर से हमारे देश पर कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन दस्तक दे चुका है. इससे बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है. मंदिर में भी इससे बचाव को लेकर काफी सतर्कता बरतने की जरूरत है. झारखंड सरकार को चाहिए कि मंदिर में सतर्कता बरतते हुए ही श्रद्धालुओं का पूजा अर्चना कराएं.

बिहार सरकार की उपमुख्यमंत्री बासुकीनाथ धाम मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना की. रेणु देवी ने पूजा के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मंदिर में नववर्ष की तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था तो काफी अच्छी है लेकिन इसे और अच्छा करने की जरूरत है. कोरोना को देखते हुए प्रशासन को सतर्कता बरतने की जरूरत है. हमारी बाबा बासुकीनाथ से यही दुआ है कि बाबा देश-दुनिया से कोरोना का संकट दूर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details