झारखंड

jharkhand

ट्रेन से कटकर युवक की मौत, माथापच्ची करती रही तीन थानो की पुलिस

By

Published : Jul 7, 2021, 8:06 PM IST

खरियो और घोराठी के बीच ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को परिजनों को सौंपने की बजाए माथापच्ची करने लगी कि ये इलाका किस थाना क्षेत्र में आता है. यही नहीं तीन थानों की पुलिस घंटों तक मशक्कत करती रही. जब काफी देर तक शव परिजनों को नहीं सौंपा गया तो लोगों ने हंगामा शुरू किया. जिसके बाद पुलिस ने आनन फानन में पंचनामा तैयार किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए एनएमसीएच भेज दिया.

Youth dies after being hit by train
ट्रेन से कटकर युवक की मौत

धनबाद:जिले में एक बार फिर से पुलिस की लापरवाही की मामला सामने आया है. मामला ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत का है. खरियो और घोराठी के बीच एक युवक के ट्रेन की चपेट में आ जाने से हुई मौत के बाद जिले के तीन-तीन थानो की पुलिस क्षेत्र सीमा को लेकर माथापच्ची करती रही. बाद में बरोरा पुलिस द्वारा शव को जब्त कर कागजी कार्रवाई के बाद पोस्मार्टम के लिए धनबाद भेजा गया.

17 वर्षीय किशोर की मौत

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बुधवार को आनंद विहार-हल्दिया एक्सप्रेस की चपेट में आ जाने से एक मानसिक रूप से दिव्यांग 17 वर्षीय संजय रजवार की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई वहीं जानकारी होने पर बाघमारा, बरोरा और हरिहरपुर पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा काफी देर तक क्षेत्र सीमा को लेकर माथापच्ची करती रही. बाद में ग्रामीणों की मांग पर बरोरा पुलिस शव को जब्त कर कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए पोस्मार्टम के लिए एसएनएमसीएच भेज दिया.

ये भी पढ़ें:धनबाद: ट्रेन के सामने आकर युवती ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

पहले भी हुए हैं हादसे

धनबाद पिछले दिनों एक ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें चलती ट्रेन में एक युवक स्टंट कर रहा था. युवक चलती ट्रेन में अलग-अलग तरीके से करतब दिखाना चाह रहा था. स्टंट करने के दौरान युवक ट्रेन से सीधे नीचे गिर गया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद यात्रियों ने जीआरपी को सूचना दी, जिसके कुछ देर बाद जीआरपी ने उसे जख्मी अवस्था में ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया. दअरसल, सिंदरी हॉल्ट से चार साथी बांकुड़ा पैसेंजर ट्रेन में सवार होकर धनबाद स्टेशन आ रहे थे. साथियों के बीच चैलेंज लगी और उनमें से एक ट्रेन के दरवाजे पर स्टंट करने लगा. धनबाद के रखीतपुर फाटक के पास स्टंट करने वाला युवक एक पोल से टकराकर सीधे ट्रेन से नीचे जा गिरा. युवक के अन्य साथी ट्रेन की जंजीर खींचकर मौके से फरार हो गये. फिलहाल जीआरपी मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details