झारखंड

jharkhand

कार से हो रही थी कछुओं की तस्करी, 29 बरामद, 14 की हुई मौत

By

Published : Nov 20, 2019, 5:35 PM IST

धनबाद में पुलिस ने एक कार से 29 कछुए बरामद किए हैं, जिनमें से 14 की मौत हो गई है, सभी कछुओं को पुलिस ने वन विभाग को सौंप दिया है. बताया जा रहा की इनकी कीमत लाखों रुपए है.

कछुआ की तस्करी

धनबाद: एक कार से भारी मात्रा में कछुआ बरामद किया गया. इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने जब्त कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया है.

देखें पूरी खबर

पेट्रोलिंग के दौरान बरवाअड्डा पुलिस ने एक कार से 29 कछुए बरामद किए हैं. पुलिस ने उन कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया है. डीएफओ ने बताया कि 29 में से 14 कछुओं की मौत हो चुकी है. शेष बचे कछुओं को वन विभाग ने सुरक्षित रख लिया है.

ये भी पढ़ें-लातेहार में रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार, उत्पीड़न मामले को सुलझाने के लिए मांगी थी रिश्वत

डीएफओ विमल लकड़ा के मुताबिक बरामद कछुओं की कीमत लाखों में है डीएफओ ने बताया की कछुओं को यूपी से बंगाल ले जाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी. कछुओं की तस्करी करने का मामला भी दर्ज किया जाएगा.

Intro:धनबाद।एक स्विफ्ट कार से भारी मात्रा में कछुआ बरामद हुआ है। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है।पुलिस ने जब्त कछुओं को वन विभाग को सौंप दी है।


Body:पेट्रोलिंग के दौरान बरवाडा पुलिस ने एक्स स्विफ्ट कार से 29 कछुआ बरामद किया है।पुलिस द्वारा उन कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया गया है।डीएफओ ने बताया कि 29 में से 14 कछुओं की मौत हो चुकी है। शेष बचे कछुआ को वन विभाग ने सुरक्षित रख लिया है।डीएफओ विमल लकड़ा के मुताबिक बरामद कछुओं की कीमत लाखों में है डीएफओ ने बताया की कछुओं को यूपी से बंगाल ले जाया जा रहा था।उन्होंने कहा कि वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी।कछुओं को तस्करी करने का मामला भी दर्ज किया जाएगा।

byte vimal lakda


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details