झारखंड

jharkhand

Agnipath Scheme Protest: धनबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था, चारों ओर की गई बैरिकेडिंग

By

Published : Jun 19, 2022, 4:20 PM IST

धनबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. स्टेशन परिसर से बाहर चारों ओर बैरिकेडिंग की गई और यात्रियों की चेकिंग कर स्टेशन की ओर भेजा जा रहा है.

Agnipath Scheme Protest
धनबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

धनबादःसेना में बहाली को लेकर लायी गई अग्निपथ योजना के विरोध में जारी आंदोलन थम नहीं रहा है. बिहार और झारखंड सहित अन्य राज्यों में प्रदर्शनकारी युवा रेलवे को निशाना बना रहे हैं और ट्रेन और रेलवे की संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. अग्निपथ के विरोध में रविवार को झारखंड बंद का एलान किया गया है. इसके लेकर रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन अलर्ट है. स्थिति यह है कि धनबाद रेलवे स्टेशन के चारों ओर बैरिकेडिंग की गई है. इसके साथ ही स्टेशन के आसपास के इलाकों को ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःAgnipath Scheme Protest: रांची रेलवे स्टेशन से चलने वाली कई ट्रेनें रद्द


धनबाद रेलवे स्टेशन के आसपास बैरिकेडिंग की गई है, जिससे स्टेशन परिसर तक गाड़ी नहीं पहुंच सकती है. इससे स्टेशन आने-जाने वाले यात्रियों की परेशानी थोड़ी बढ़ गई है. रेल यात्री मनोज कहते हैं कि स्टेशन से सामान लेकर काफी दूर लेकर आना पड़ा है. बैरिकेडिंग होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है.

देखें पूरी खबर

आरपीएफ कमांडेंट हेमंत कुमार ने कहा कि लगातार युवाओं की ओर से रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. इससे यात्रियों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी है. उन्होंने कहा कि यात्री सुरक्षा को देखते हुये स्टेशन परिसर की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है. उन्होंने कहा कि बैरिकेडिंग से यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो रही है. लेकिन इसे समझने की जरूरत हैं.

लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी एके बिन्हा ने कहा कि सुरक्षा को देखते हुए बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. यह व्यवस्था ज्यादा दिनों के लिये नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि एक-दो दिन के भीतर बैरिकेडिंग हटा दिया जायेगा. इसके बाद ट्रेन परिचालन भी सामान्य हो जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details