झारखंड

jharkhand

पोषण सखी कर्मचारी को 8 महीने से नहीं मिला वेतन, 20 अक्टूबर को करेंगी आंदोलन

By

Published : Oct 17, 2021, 8:33 PM IST

ETV Bharat
आंगनबाड़ी सेविका

झारखंड आंगनबाड़ी सह सेविका पोषण परामर्शी पोषण सखी कर्मचारी संघ लंबित वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन के मूड में है. उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सरकार से जल्द मांग पूरी करने की अपील की है. आंगनबाड़ी सेविका संघ की अध्यक्ष डिंपल चौबे ने मांग पूरी नहीं होने पर जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है.

धनबाद: झारखंड राज्य अतिरिक्त आंगनबाड़ी सह सेविका पोषण परामर्शी पोषण सखी कर्मचारी संघ अपने 7 महीने से लंबित वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर धनबाद सहित अन्य जिलों में भूख हड़ताल करेंगी. रविवार को धनबाद जिला आंगनबाड़ी सेविका संघ की अध्यक्ष डिंपल चौबे ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से इस मामले की वस्तृत जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें: गुमलाः आंगनबाड़ी सेविका की मौत, बेटी को नौकरी देने की उठी मांग


जिला अध्यक्ष डिंपल चौबे ने कहा है की 8 महीने से लंबित मानदेय भुगतान के साथ-साथ पोषण सखियों को बीमा, ड्रेस कोड आदि का लाभ स्वीकृत होने के बावजूद भी अभी तक नहीं मिल पाया है. दुर्गा पूजा के अवसर पर भी हमारा मानदेय भुगतान ना होना दुर्भाग्यपूर्ण है. एक तरफ सरकार बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ का नारा लगाती है और दूसरी तरफ बेटियों के ऊपर शोषण और अत्याचार कर रही है. इसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा.

आंदोलन की चेतावनी


जिलाध्यक्ष ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि 8 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण पोषण सखी के सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है और सरकार के कानों में जू तक नहीं रेंग रहा है. उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर को सिर्फ धनबाद में ही नहीं, बल्कि चतरा, गिरिडीह, कोडरमा, दुमका, गोड्डा आदि जिलों में पोषण सखी जिला उपायुक्त और मंत्रियों के साथ-साथ सत्तापक्ष के विधायक के आवास पर भूख हड़ताल में बैठेंगे. अगर इतने में भी सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो जोरदार आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details