झारखंड

jharkhand

धनबाद: रात के अंधेरे में चल रहा था PDS के चावल का कालाबाजारी, ट्रक सहित भारी मात्रा में अनाज जब्त

By

Published : Oct 3, 2020, 2:49 AM IST

धनबाद के बलियापुर-पतलाबाड़ी मुख्य सड़क मार्ग के किनारे कालूबथान ओपी क्षेत्र के बड़मुड़ी के पास एक गोदाम में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में पीडीएस का चावल जब्त किया है. गोदाम से ट्रक में चावल को लोड किया जा रहा था.

PDS rice seized in large quantities during raid at dhanbad, रात के अंधेरे में चल रहा था PDS के चावल का कालाबाजारी
छापेमरी करते प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी

धनबादः जिले में पीडीएस चावल की कालाबाजारी धड़ल्ले से की जा रही है. पुलिस और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की छापेमारी में यह खुलासा हुआ है. बलियापुर-पतलाबाड़ी मुख्य सड़क मार्ग के किनारे कालूबथान ओपी क्षेत्र के बड़मुड़ी के पास एक गोदाम में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में पीडीएस का चावल जब्त किया है. गोदाम से ट्रक में चावल को लोड किया जा रहा था. छापेमारी के दौरान मौके पर मौजूद लोग भाग खड़े हुए. पुलिस प्रशासन ने ट्रक और चावल को जब्त कर लिया है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- नाबार्ड का स्वच्छता साक्षरता अभियान, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया शुभारंभ

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सुबोध कुमार सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रलोभन देकर लाभुकों के चावल की जमाखोरी कर कालाबाजारी की जा रही थी. यहां एक किराए के मकान को गोदाम के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था. लाभुकों के लिए खाद्य वितरण प्रणाली के चावल को अन्य प्लास्टिक के बोरे में भरकर हांथ से सिलाई की जा रही थी. भारी मात्रा में चावल की बरामदगी हुई है. उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details