झारखंड

jharkhand

धनबाद में बीच सड़क पर बनी दरार, लोगों में मची अफरा तफरी

By

Published : Nov 1, 2021, 3:50 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 10:52 PM IST

धनबाद में लगातार भू-धंसान और गैस रिसाव की घटना हो रही है. सोमवार को धर्माबांध ओपी अंतर्गत आमटाल बस्ती के पास सड़क के बीच अचानक दरार आ गई. स्थानीय बीसीसीएल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. वहीं इस घटना से डोमागढा, धर्माबांध ओपी, आमटाल सहित दर्जनों बस्ती में आवागमन प्रभावित हो सकता है.

ETv BharatETv Bharat
बीच सड़क पर बनी दरार

धनबाद: जिले के कोलियरी क्षेत्र के आसपास के गांवों में लगातार भू-धंसान और गैस रिसाव की घटना हो रही है. जिससे ग्रामीण डर के साए में जीवन यापन कर रहे हैं. धर्माबांध ओपी अंतर्गत आमटाल बस्ती के पास सड़क के बीच अचानक दरार आ गई. दरार आने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. दरार से लगभग कई दिशा में जानेवाली लगभग आधा किलोमीटर सड़कों पर जगह-जगह बड़ी-बड़ी दरारें हो गई है.

इसे भी पढ़ें: जोरदार आवाज के साथ धंसी जमीन, मां को बचाने गोफ में कूदा बेटा

घटना की सूचना मिलने के स्थानीय बीसीसीएल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. घटना का कारण इलाके में मौजूद भूमिगत आग का होना बताया जा रहा है. इन दरारों से जहरीली गैस की भी गंध आ रही है. कोलियरी क्षेत्र में पूर्व में भी भू-धंसान के साथ गोफ बनने की घटना कई बार हुई है. लेकिन घटना के बाद बीसीसीएल प्रबंधन खानापूर्ति कर फिर भूल जाता है. फिलहाल घटनास्थल को सील करने की तैयारी चल रही है. इस घटना से डोमागढा, धर्माबांध ओपी, आमटाल सहित दर्जनों बस्ती में आवागमन प्रभावित हो सकता है.

देखें वीडियो


स्थानीय जनप्रतिनिधि का बीसीसीएल प्रबंधन पर आरोप


वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि ने कहा कि इस क्षेत्र में हमेशा भू-धंसान होते रहती है. जिससे लोगों में डर बना रहता है. बीसीसीएल के अधिकारी खानापूर्ति के अलावा कुछ नहीं करते हैं.

इसे भी पढे़ं:धनबादः अवैध उत्खनन से हुआ प्राथमिक विद्यालय परिसर में भू-धंसान, टला बड़ा हादसा

निरसा में भी कुछ दिनों पहले हुआ था भू-धंसान

धनबाद के निरसा थाना अंतर्गत कुहूका बस्ती के प्राथमिक विद्यालय परिसर में भी कुछ दिनों पहले तेज आवाज के साथ भू-धंसान हुआ था. जिससे विद्यालय परिसर में लगभग 40 फीट जमीन धंस गई और 20 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया. गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

Last Updated :Nov 1, 2021, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details