झारखंड

jharkhand

कोरोना संक्रमित मरीज ने डॉक्टरों से किया अभद्र व्यवहार, होम आइसोलेशन कैंसिल

By

Published : May 5, 2021, 8:39 AM IST

Updated : May 5, 2021, 9:58 AM IST

धनबाद में बरमसिया के रहने वाले एक कोविड मरीज ने डॉक्टरों से अभद्र व्यवहार किया. जिसके बाद नोडल पदाधिकारी ने मरीज का होम आइसोलेशन कैंसिल कर दिया और रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली में भर्ती करा दिया.

home isolation canceled of covid patient due to misbehave with doctors in dhanbad
उपायुक्त कार्यालय

धनबाद: डीसी उमाशंकर सिंह के निर्देश पर बरमसिया में रहने वाले प्रसनजीत सिन्हा का होम आइसोलेशन तत्काल प्रभाव से कैंसिल कर दिया गया है. इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि प्रसनजीत सिन्हा कोरोना संक्रमित हुए थे. उन्होंने घर पर इलाज कराने के लिए होम आइसोलेशन की अनुमति सभी प्रोटोकॉल का पालन करने की शर्त पर ली थी.

ये भी पढ़ें-धनबाद: DC ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

हर दिन ली जाती है मरीजों की जानकारी
होम आइसोलेशन की नोडल पदाधिकारी आशा रोजलिन कुजूर ने बताया कि होम आइसोलेशन के दौरान टेलीमेडिसिन स्टूडियो से प्रतिदिन मरीजों को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाती है और उन्हें आवश्यक परामर्श दिया जाता है.


मरीज ने चिकित्सकों के साथ किया दुर्व्यवहार
होम आइसोलेशन के नोडल पदाधिकारी रुपेश कुमार मिश्रा ने बताया कि जब टेलीमेडिसिन स्टूडियो से चिकित्सकों ने प्रसनजीत सिन्हा को फोन किया तो उन्होंने पहले फोन कॉल पर कोई रिस्पांस नहीं दिया. मरीज की स्थिति जानने के लिए बार-बार फोन किया गया. बाद में जब उन्होंने कॉल रिसीव किया तो चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार किया.

क्यों किया होम आइसोलेशन कैंसिल

प्रसनजीत सिन्हा बीसीसीएल में कार्यरत हैं. उन्होंने फोन पर चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार करते हुए कहा कि हम बार-बार फोन पर आपको हेल्थ की जानकारी नहीं देंगे. उनके इस व्यवहार के कारण उनका होम आइसोलेशन कैंसिल कर उन्हें क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली में भर्ती करा दिया गया.

Last Updated :May 5, 2021, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details