झारखंड

jharkhand

नगर निगम के खिलाफ फुटपाथ दुकानदारों का भड़का गुस्सा, सड़क पर किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 23, 2022, 10:49 PM IST

Municipal Corporation in Dhanbad
Municipal Corporation in Dhanbad ()

धनबाद में नगर निगम पर अवैध वसूली का आरोप लगाकर फुटपाथ दुकानदारों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान दुकानदारों ने कहा कि अगर नगर निगम के अधिकारी अवैध वसूली बंद नहीं करते तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

धनबाद: नगर निगम की मनमानी रवैया और फुटपाथ दुकानदारों से निगम के द्वारा अवैध वसूली के विरोध में गुरुवार को फुटपाथ दुकानदारों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने एकजुट होकर फुटपाथ विक्रेता समन्वय समिति के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक पर नगर निगम के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया. इस दौरान उन्होंने निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें:धनबाद में पेड़ से लटका मिला शव, हत्या या आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस



फुटपाथ दुकानदारों का नेतृत्व कर रहे श्यामल मजूमदार ने आरोप लगाया कि नगर निगम के पदाधिकारी फुटपाथ दुकानदारों से अवैध वसूली करवा रहे हैं. फुटपाथ दुकानदारों से एक हजार रुपए जबरन वसूली की जाती है. नहीं देने पर फुटपाथ दुकानदारों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. उनकी दुकानों को हटाया जाता है. नगर निगम पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है. शहर के विभिन्न स्थानों में पार्किंग स्थल बनाकर अवैध वसूली की जाती है.

श्यानल मजूमदार ने बताया कि कई बार दुकानदारों के साथ बैठक की गई. उनको आश्वासन दिया गया कि जल्द ही उनको वेंडिंग जोन बनाक दिया जाएगा. लेकिन आज तक वेंडिंग जोन नहीं बनाया गया. वे लगातार अपना मनमाना रवैया अपना रहे हैं और गरीबों को फुटपाथ दुकानदारों को कुचलने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि धरना के माध्यम से नगर आयुक्त को चेतावनी दी जा रही है कि वे मनमाने रवैया से बाज आ जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details