झारखंड

jharkhand

धनबादः जरा बचके, इस कुएं में है बम! आस पास के इलाकों में भय का माहौल

By

Published : Aug 9, 2019, 7:38 PM IST

राजगंज थाना इलाके के मध्य विद्यालय लुसाडीह के कैंपस में बने एक कुएं से अचानक बम फटने जैसी आवाज आई और उजला धुआं निकलने लगा. इस घटना के बाद आस पास के इलाकों में भय का माहौल हो गया है.

स्कूल कैंपस के कुएं में बम!

धनबाद: जिले के राजगंज थाना इलाके के राजकीयकृत मध्य विद्यालय लुसाडीह में स्कूल कैंपस में बने कुएं में बीते मंगलवार को जोरदार धमाके के साथ एक आवाज सुनाई दी और उसके बाद कुएं से सफेद धुआं निकलने लगा. इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में भय का माहौल है क्योंकि राजगंज थाना क्षेत्र नक्सल प्रभावित भी है.

वीडियो में देखें पूरी रिपोर्ट

गौरतलब है कि मंगलवार को स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद शाम 5 बजे के करीब गांव के कुछ बच्चे विद्यालय कैंपस में ही क्रिकेट खेल रहे थे. ठीक उसी वक्त एक जोरदार धमाका हुआ और कुआं से सफेद धुआं निकलने लगा, हालांकि स्पष्ट तौर पर यह नहीं कहा जा सकता है कि यह किस प्रकार का धमाका था, लेकिन ग्रामीण इससे भयभीत हैं और अपने बच्चों को स्कूल भेजने में डर रहे हैं.

जिन बच्चों को स्कूल भेजा जा रहा है, उन्हें भी उनके अभिभावकों ने कुआं से दूर रहने की सलाह दी है. आपको बता दें कि घटना के बाद दूसरे दिन प्रभारी प्रधानाध्यापक ने राजगंज थाने को लिखित सूचना देकर उचित कार्रवाई की मांग की है. इसके बाद थाना प्रभारी विद्यालय में पहुंचे और जांच की. लेकिन अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया है.

नक्सली हमले की आशंका

गौरतलब है कि 15 अगस्त भी नजदीक है तो इसको लेकर कुछ ग्रामीण इसे नक्सली घटना भी बता रहे हैं. वहीं कुछ लोग इसे जहरीली गैस का रिसाव मान रहे हैं. तो कुछ भूत प्रेत का भी साया मान रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को घटना की उचित जांच कर किसी बड़ी अनहोनी होने से रोकना चाहिए.

Intro:धनबाद:जिले के राजगंज थाना इलाके के राजकीयकृत मध्य विद्यालय लुसाडीह में स्कूल केंपस में बने कुएं में बीते मंगलवार को जोरदार धमाके के साथ एक आवाज सुनाई दी. उसके बाद कुए से सफेद धुआं निकलने लगा.इस घटना से स्थानीय लोगों में भय का माहौल है क्योंकि राजगंज थाना क्षेत्र नक्सल प्रभावित है.


Body:गौरतलब है कि मंगलवार को स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद लगभग शाम को 5 बजे के करीब गांव के कुछ बच्चे विद्यालय कैंपस में ही क्रिकेट खेल रहे थे.ठीक उसी वक्त एक जोरदार धमाका हुआ और कुंआ से सफेद धुआं निकलने लगा, हालांकि स्पष्ट तौर पर यह नहीं कहा जा सकता है कि यह किस प्रकार का धमाका था लेकिन ग्रामीणों से भयभीत हैं, और अपने बच्चों को स्कूल भेजने से भी डर रहे हैं ओर जिन बच्चों को स्कूल भेजा जा रहा है उन्हें भी उनके अभिभावक द्वारा कुआं से दूर रहने की सलाह दी जा रही है. आपको बता दें कि घटना के बाद दूसरे दिन प्रभारी प्रधानाध्यापक ने राजगंज थाने को लिखित सूचना देकर उचित कार्रवाई की मांग की है जिसके बाद थाना प्रभारी विद्यालय में पहुंचे और उन्होंने जांच की लेकिन कोई निष्कर्ष अभी तक निकल नहीं पाया.


Conclusion:गौरतलब है कि 15 अगस्त भी नजदीक है और इसको लेकर ग्रामीणों में भय का माहौल है. कुछ ग्रामीण इसे नक्सली घटना बता रहे हैं तो कुछ है जहरीली गैस का रिसाव मान रहे हैं, तो कुछ भूत प्रेत का भी साया मान कर इसे देख रहे हैं. ऐसे में घटना की उचित जांच कर निष्कर्ष तक प्रशासन को पहुंचना चाहिए ताकि कोई बड़ी अनहोनी ना हो. बाइट 1. जितेंद्र रजक -विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष 2. टिंकू कुमार रवानी-ग्रामीण 3. अजीत कुमार-प्रभारी प्रधानाध्यापक 4.छात्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details