झारखंड

jharkhand

पूर्व सांसद बिनोद बिहारी महतो के प्रपौत्र हर्ष की सड़क हादसे में मौत, समर्थकों में मातम

By

Published : Sep 23, 2021, 4:17 PM IST

Binod Bihari great grands

पूर्व सांसद और झारखंड आंदोलनकारी बिनोद बिहारी महतो के प्रपौत्र हर्ष की इलाज के दौरान मौत हो गई है. सड़क हादसे में सिर में गंभीर चोट लगने के बाद हर्ष अस्पताल में भर्ती थे. आज सुबह उनकी मौत के बाद लोगों को गहरा सदमा लगा है.

धनबाद: एक तरफ पूरे झारखंड में जहां बिनोद बिहार महतो और उनके बेटे राजकिशोर महतो की जंयती मनाई जा रही है. वहीं दूसरी ओर एक सड़क हादसे में घायल और इलाजरत उनके प्रपौत्र हर्ष की मौत से लोगों को गहरा सदमा लगा है.

ये भी पढ़ें- आंदोलनकारी बिनोद बिहारी महतो को झारखंड पितामह का दर्जा देने की मांग, धनबाद से राजभवन तक पैदल मार्च करेगा कुरमी विकास मोर्चा

सड़क हादसे में घायल हुए थे हर्ष

10 सितंबर को 12वीं क्लास में पढ़ने वाले हर्ष अपने किसी मित्र का जन्मदिन मनाने मैथन जा रहे थे. उसी दरम्यान तेतुलिया के समीप सड़क हादसे में उनके सिर में गंभीर चोट लग गई जिसके बाद उन्हें एशियन जालान सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आज सुबह हर्ष की अस्पताल में ही मौत हो गई. हर्ष की मौत से पूरा परिवार जहां स्तब्ध है वहीं उनकी मौत की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल में शुभचिंतकों की भारी भीड़ जमा हो गई है.

परदादा और दादा की जयंती, पोते की मौत

आज ही के दिन पूर्व सांसद और झारखंड आंदोलनकारी बिनोद बिहारी महतो का जन्म हुआ था. आज ही उनके पुत्र सांसद और विधायक रहे राजकिशोर महतो की भी जयंती है. पिता-पुत्र की जयंती पूरे झारखंड में मनायी जा रही है. खासकर, बिनोद बिहारी महतो के लिए तो सैंकड़ों जगह कार्यक्रम चल रहा है. दुर्भाग्यवश इसी दिन परिवार की चौथी पीढ़ी का चिराग बुझ गया. बता दें कि हर्ष राजकिशोर महतो के मंझले बेटे के पुत्र थे.

10 महीने में परिवार के 4 लोगों की मौत

साल 2021 बिनोद बिहारी महतो के परिजनों के लिए सबसे बुरा रहा. इस साल 10 महीने में अब तक परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो चुकी है. सबसे पहले 2 दिसंबर 2020 को राजकिशोर महतो का निधन हो गया. उनकी मौत के दो महीने बाद उनकी बहन और बिनोद बिहारी की पुत्री का रांची में देहांत हो गया. 21 अप्रैल 2021 को राजकिशोर महतो के ज्येष्ठ पुत्र राजनीश महतो उर्फ बबलू का आकस्मिक मौत हो गई और 23 सितंबर 2021 को उनके परपोते की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details