झारखंड

jharkhand

बाबा धाम में दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग, www.jharkhanddarshan.nic.in से बुक करें टाइम स्लॉट

By

Published : Sep 17, 2021, 4:45 PM IST

online-booking-started-for-darshan-at-baba-mandir-in-deoghar
बाबा धाम में दर्शन ()

झारखंड में तमाम धार्मिक स्थल शर्तों के साथ खोल दिए गए हैं. देवघर में बाबा मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. आम भक्त www.jharkhanddarshan.nic.in से टाइम स्लॉट बुक कर सकते हैं.

देवघरः एक अरसे बाद प्रदेश के तमाम धार्मिक स्थल कुछ शर्तों के साथ खोल दिए गए हैं. इससे अब आम भक्त तमाम धार्मिक स्थल पर पूजा-पाठ कर सकते हैं. देवघर के बाबा मंदिर में अब आम श्रद्धालु पूजा कर सकेंगे. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग के लिए वेबसाइट का लिंक जारी कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- धार्मिक स्थल खोलने की छूट, 6ठी से ऊपर की कक्षाएं होंगी संचालित

देवघर की विश्वप्रसिद्ध बाबा मंदिर में अब आम श्रद्धालु पूजा कर सकेंगे. इसके लिए देवघर जिला प्रशासन ने वेबसाइट का लिंक जारी कर दिया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि www.jharkhanddarshan.nic.in वेबसाइट से टाइम स्लॉट बुक कर श्रद्धालु बाबा की पूजा कर सकेंगे. इसके तहत प्रत्येक घंटे में 100 श्रद्धालुओं की बुकिंग होगी.

इस संबंध में डीसी ने बताया कि बाबा मंदिर का पट सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक आम श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा. पांच महीने के बाद बाबा मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है. सरकार की ओर से जारी निर्देश के तहत बड़े मंदिरों में प्रति घंटे 100 लोग और छोटे मंदिरों में क्षमता के पचास प्रतिशत लोगों को दर्शन की अनुमति दी गयी है.

देवघर के विश्वप्रसिद्ध बाबा मंदिर में ई-पास के माध्यम से प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. वहीं बाबा मंदिर के गर्भगृह में मौजूद रहने वाले तीर्थ पुरोहितों को कोरोना का एक टीका लेना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही 18 साल से कम आयु के बच्चों के मंदिर प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. मंदिर में पूजा करने के दौरान सामाजिक दूरी का अनुपालन और मास्क की अनिवार्यता रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details