झारखंड

jharkhand

देवघर में ऑटो पलटी तो शराब तस्करी का हुआ खुलासा, चालक गिरफ्तार

By

Published : Aug 24, 2022, 7:11 PM IST

देवघर के देवीपुर थाना क्षेत्र में ऑटो पटल गई. इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची तो शराब तस्करी का खुलासा हुआ. पुलिस ने ऑटो चालक को गिरफ्तार किया है.

Deoghar police
देवघर में ऑटो पलटी तो शराब तस्करी का हुआ खुलासा

देवघरः बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. इससे देवघर से बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling) की जाती है. शराब तस्कर अनोखे अंदाज में शराब की तस्करी करते पकड़े भी गए हैं. बुधवार को भी ऑटो से शराब की खेप बिहार भेजी जा रही थी. लेकिन ऑटो देवीपुर थाना क्षेत्र से गुजर रही थी. इसी दौरान ऑटो पलट गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची तो ऑटो से बड़ी संख्या में शराब की बोतलें बरामद की गई.

यह भी पढ़ेंःनशे में भी 'खेल', गिरिडीह से बिहार में नकली शराब का कारोबार

देवीपुर थाने की पुलिस ने ऑटो की जांच पड़ताल की तो ऑटो के गुप्त तहखाने से शराब की बरामदगी हुई. शराब तस्कर ने ऑटो की छत और सीट के नीचे गुप्त तहखाना बना रखा था. इस तहखाने से पुलिस ने करीब 300 शराब की बोतलें बरामद की है. शराब बरामद होते ही पुलिस ने घायल ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि ऑटो चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. इसके बाद जेल भेज दिया जाएगा.

मिली जानकरी के अनुसार देवीपुर के पास एक ऑटो पलट गई. इस घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और ऑटो की जांच की. इसके बाद ऑटो के तहखाने से 300 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. पुलिस ने बताया कि इस तस्करी में ऑटो चालक के साथ साथ कई और तस्कर शामिल हैं. इन तस्करों की जानकारी मिली है. पुलिस टीम तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद झारखंड से बड़े पैमाने पर शराब तस्करी की जा रही है. तस्कर कभी एंबुलेंस, कभी बालू तो कभी गिट्टी के अंदर छिपाकर शराब की खेप बिहार भेजते हैं. इन शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए समय समय पर बिहार और झारखंड पुलिस मिलकर अभियान चलाती है और माफियाओं को गिरफ्तार भी करती है. लेकिन शराब तस्करी रूक नहीं रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details