झारखंड

jharkhand

चाईबासा में 2 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस पार्टी पर की थी फायरिंग

By

Published : Nov 10, 2019, 9:47 PM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को उग्रवादियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पीएलएफआई संगठन के सक्रिय सदस्य मंगरा बोदरा और याकूब टूटी नाम के दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस गिरफ्त में नक्सली

चाईबासा: झारखंड विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में जुटी पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को उग्रवादियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. एक साल पहले पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने वाले पीएलएफआई संगठन का सक्रिय सदस्य मंगरा बोदरा और याकूब टूटी नाम के दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

देखें पूरी खबर

गुप्त सूचना पर कार्रवाई
इन दिनों चुनाव के मद्देनजर उग्रवाद प्रभावित गुदड़ी थाना क्षेत्र में उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस का सर्च अभियान लगातार जारी है. इसी क्रम में इन दोनों उग्रवादियों के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी.

ये भी पढ़ें-1996 से लगातार रांची विधानसभा सीट पर सीपी सिंह का रहा है कब्जा, कहा- एक बार फिर विकास का करेंगे काम

ठेकेदारों से लेवी वसूलने जा रहे थे
पश्चिम सिंहभूम जिले के एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि गुदड़ी थाना अंतर्गत विभिन्न सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों से लेवी वसूलने जा रहे थे. इसी क्रम में इन दोनों उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनके पास से पीएलएफआई का लेटर पैड और अन्य कागजात बरामद किए गए हैं. इन दोनों नक्सलियों पर नवंबर 2018 में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने के अलावा दो हत्या का भी मामला दर्ज है.

Intro:चाईबासा: आसन्न विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में जुटी पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को उग्रवादियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. Body:विगत 1 वर्ष पूर्व पश्चिमी सिंहभूम जिला के गुदडी थाना क्षेत्र में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने वाले पीएलएफआई संगठन का सक्रिय सदस्य मंगरा बोदरा एवं याकूब टूटी नमक दो उग्रवादी को गिरफ्तार करने में सफल रही है.

इन दिनों चुनाव के मद्देनजर उग्रवाद प्रभावित गुदड़ी थाना क्षेत्र में उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस का सर्च अभियान लगातार जारी है. इसी क्रम में इन दोनों उग्रवादियों के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी. पश्चिम सिंहभूम जिला के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महाथा ने बताया कि गुदड़ी थाना अंतर्गत विभिन्न सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों से लेवी वसूलने जा रहे थे. इसी क्रम में इन दोनों उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनके पास से लेवी मांगने के लिए प्रयुक्त होने वाले पीएलएफआई के लेटर पैड एवं अन्य कागजात पुलिस ने बरामद किया है. इन दोनों उग्रवादी के ऊपर नवंबर 2018 में पुलिस पार्टी के ऊपर फायरिंग करने के अलावा दो हत्या का भी मामला दर्ज है.Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details