झारखंड

jharkhand

PLFI का सदस्य कटवां से गिरफ्तार, एरिया कमांडर लाका पहान के दस्ते का सदस्य है आरोपी

By

Published : Aug 9, 2021, 2:36 PM IST

PLFI member in Chaibasa arrest from Katwan

पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर लाका पहान दस्ते के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

चाईबासा:पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर लाका पहान दस्ते के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-कुख्यात माओवादी सुखराम 6 दिनों की NIA रिमांड पर, चाईबासा ब्लास्ट के बारे में होगी पूछताछ

जिला पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर लाका पहान दस्ते के बंदगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कटवा के जंगल में भ्रमण शील होने की गुप्त सूचना मिली थी. इस सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए बंदगांव थाना प्रभारी के नेतृत्व में चाईबासा पुलिस टीम का गठन किया गया. छापेमारी के दौरान बंदगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कटवा के हॉकी मैदान के पास एक व्यक्ति को पकड़ा गया, जिससे नाम पता पूछने पर उसने अपनी पहचान खूंटी निवासी लोदरो हस्सा के रूप में बताई.

पीएलएफआई का सदस्य बताया

आरोपी ने खुद को पीएलएफआई संगठन का सक्रिय सदस्य भी बताया. पकड़े गए व्यक्ति रूद्र के पास से एक देशी कट्टा एक जिंदा कारतूस, दो पीएलएफआई नक्सली पर्चा, दो मोबाइल मिले. सभी सामानों को जब्त कर उसे जेल भेज दिया गया. इस घटना के संदर्भ में बंद गांव थाने में अभियुक्त के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. साथी अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

प. सिंहभूम में उग्रवादियों का नेटवर्क सक्रिय

प. सिंहभूम जिले में अरसे से पीएलएफआई सक्रिय है. आए दिन यहां पीएलएफआई के सदस्य भी गिरफ्तार किए जा रहे हैं पर उग्रवादियों की गतिविधियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. फिलहाल पुलिस ने लाका पहान दस्ते के सदस्य को गिरफ्तार कर उसे उसके अंजाम तक भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details