झारखंड

jharkhand

Dirty HOD! छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में विभागाध्यक्ष निलंबित, भेजे गए जेल

By

Published : Sep 7, 2021, 4:53 PM IST

kolhan-university-teacher-jailed-for-sending-obscene-messages-to-girl-students-in-chaibasa

चाईबासा में छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में कोल्हान विश्वविद्यालय के शिक्षक को जेल हुई है. मामले को लेकर छात्र संघ के हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपी विभागाध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

चाईबासा: कोल्हान विश्वविद्यालय के पीजी डिपार्टमेंट के दर्शनशास्त्र के विभागाध्यक्ष केके अखौरी पर छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने और अश्लील मैसेज भेजने का आरोप है. जिसके बाद छात्र संघ ने जमकर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें- धनबादः छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने की जांच शुरू, आरोपी प्रोफेसर की बर्खास्तगी की मांग


शिक्षक की इस हरकत के बारे में पता चलने के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने हंगामा किया. शिक्षक के साथ उग्र छात्राओं की धक्का-मुक्की भी हुई. इसी बीच घटना की जानकारी मिलने के बाद कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गंगाधर पंडा ने पदाधिकारियों को भेजकर मामले को शांत कराया. छात्र-छात्राओं के हंगामा किए जाने की सूचना मिलने के बाद मुफस्सिल थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है और छात्राओं से बातचीत की.

पीड़ित छात्राओं ने पुलिस को लिखित शिकायत दी. छात्र प्रतिनिधियों का कहना है कि शिक्षक केके अखौरी ने विश्वविद्यालय को बदनाम करने का काम किया है. उनकी ओर से छात्राओं के साथ जिस तरह की अश्लील हरकत और मैसेज किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में उनके खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन कार्रवाई करें और उन्हें बर्खास्त किया जाए.

कोल्हान विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. गंगाधर पांडा की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की एक बैठक हुई. जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस तरह का कार्य क्षमायोग्य नहीं है. सभी पहलुओं को जांच पड़ताल करने के बाद समिति ने सस्पेंड करने का निर्णय लिया. इसको लेकर विश्वविद्यालय की ओर से आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें- महिला पुलिसकर्मी को अश्लिल मैसेज भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार, 2 महीने से कर रहा था परेशान


विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग में सोमवार को अंतिम सेमेस्टर की छात्रा ने एचओडी पर अश्लील मैसेज और वीडियो भेजने का आरोप लगाते हुए अन्य विद्यार्थियों और छात्र नेताओं के साथ हंगामा किया था. जिसके बाद थाना में मामला दर्ज कराया गया. मामला दर्ज होते ही पुलिस ने एचओडी को गिरफ्तार कर रातभर मुफस्सिल थाना में रखा जिसके बाद मंगलवार को जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details