झारखंड

jharkhand

चाईबासा में 11 केन बम बरामद, नक्सलियों ने सीरीज में कर रखा था प्लांट

By

Published : Jul 31, 2020, 9:51 PM IST

पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से केन बम लगाने की सूचना के सत्यापन करने को लेकर जिला पुलिस, सीआरपीएफ 60 बटालियन, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ ने 11 केन बम बरामद किया है. सभी बम को डिफ्यूज कर दिया गया है.

11 IED cane bomb recovered in chaibasa, bomb recovered in chaibasa, naxal in chaibasa, चाईबासा में 11 आईईडी केन बम बरामद, चाईबासा में बम बरामद, चाईबासा में नक्सल
बरामद बम को किया गया डिफ्यूज

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से गोइलकेरा थाना क्षेत्र में लगाए गए 11 सीरीज केन बम बरामद किया गया. कच्चे रास्ते में ससंगटोला के समीप प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन ने बम लगाए गए थे. जिसे पुलिस जवानों ने एसओपी का पालन करते हुए सतर्कतापूर्वक बरामद कर डिफ्यूज कर दिया है.

बरामद बम को किया गया डिफ्यूज

11 केन बम बरामद

पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से केन बम लगाने की सूचना मिली थी. इस सूचना के सत्यापन करने को लेकर जिला पुलिस, सीआरपीएफ 60 बटालियन, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ की बम निरोधक दस्ते ने संयुक्त अभियान चलाया. अभियान के दौरान संयुक्त टीम ने सीरीज में लगाए गए 11 आईईडी केन बम को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ें-4 और 5 अगस्त को झारखंड में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट

नक्सलियों ने किया था प्लांट

बता दें कि नक्सलियों ने पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगभग 50 फीट के दायरे को कवर करते हुए कुरकुटिया से हुसीपी जंगल जाने के रास्ते पर अलग-अलग वजन के लगभग 20 किलो के 11 केन बम सीरीज में लगाए गए थे. नक्सलियों के इन केन बम को कॉर्डेक्स वायर के साथ कनेक्ट कर पहाड़ी पर ले जाया गया था.

किया गया डिफ्यूज
अभियान के दौरान जवानों ने SOP के अनुरूप सतर्कता बरतते हुए चाईबासा जिला पुलिस, सीआरपीएफ 60 बटालियन, झारखंड जगुआर और बम निरोधक दस्ते की टीम ने आईईडी केन बमों को चिन्हित कर लिया और सभी को विधिवत उसी स्थान पर नष्ट कर दिया.

ये भी पढ़ें-गर्ल्स हॉस्टल में युवती ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- पुलिस को ना दें इसकी जानकारी

एसपी और सीआरपीएफ 60 बटालियन के समादेष्टा कर रहे थे मॉनिटरिंग
दरअसल, उक्त कच्चे सड़क का उपयोग ग्रामीण आवागमन के लिए करते हैं. इससे ग्रामीणों को काफी नुकसान हो सकता था. इस पूरे अभियान की मॉनिटरिंग पुलिस अधीक्षक पश्चिम सिंहभूम चाईबासा और सीआरपीएफ 60 बटालियन के समादेष्टा कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details