झारखंड

jharkhand

बोकारोः विस्थापित संघर्ष मोर्चा ने बीएसएल के प्रशासनिक भवन के सामने तीसरे दिन भी किया प्रदर्शन, नौकरी की उठाई मांग

By

Published : Sep 26, 2020, 6:52 PM IST

बोकारो में विस्थापितों ने नौकरी और मुआवजे की मांग को लेकर शनिवार को तीसरे दिन भी प्रदर्शन किया. विस्थापितों ने बोकारो इस्पात के प्रशासनिक भवन के सामने अपना विरोध प्रकट किया और चेतावनी दी कि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे कंपनी के मेन गेट पर ताला लगा देंगे.

Protest of displaced people in Bokaro
बोकारो में विस्थापितों का विरोध प्रदर्शन

बोकारो:विस्थापित संघर्ष मोर्चा के बैनर तले शनिवार को तीसरे दिन भी विस्थापितों ने नौकरी और मुआवजे की मांग को लेकर बोकारो स्टील कंपनी के प्रशासनिक भवन के सामने प्रदर्शन किया. इससे पहले विस्थापितों ने तीन दिवसीय आंदोलन की घोषणा कर रखी थी, जिसका आज अंतिम दिन है.

ये भी पढ़ें-किसानों नहीं बल्कि कॉरपोरेट घरानों के लिए है कृषि सुधार विधेयक, 28 सितंबर को राजभवन मार्च: कांग्रेस

इस दौरान विस्थापितों ने बैरिकेडिंग के अंदर जाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. विस्थापित संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष निवारण दिगार ने कहा कि आज आंदोलन का अंतिम दिन है, लेकिन बोकारो इस्पात प्रबंधन की ओर से अभी तक नौकरी और मुआवजे की मांग को लेकर किसी प्रकार की कोई वार्ता नहीं की है.

ऐसे में विस्थापित इससे बड़े आंदोलन की घोषणा कर सकते हैं, क्योंकि बोकारो स्टील प्रबंधन वार्ता के नाम पर विस्थापितों को सिर्फ ठगने का ही काम करता है. उन्होंने कहा कि अगर प्रबंधन हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देता है और इसके समाधान के लिए प्रयास नहीं करती है तो आने वाले दिनों में वे लोग बोकारो स्टील के मेन गेट को बंद कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details