झारखंड

jharkhand

लातेहारः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नेतरहाट दौरा, पर्यटन और नेतरहाट विद्यालय के विकास की बनेगी योजना

By

Published : Dec 6, 2020, 7:21 AM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नेतरहाट दौरे पर आएंगे. यहां वो पर्यटन को बढ़ावा देने और नेतरहाट आवासीय स्कूल के विकास की योजनाओं पर चर्चा करेंगे. उनके साथ अधिकारियों की टीम भी रहेगी.

cm latehar visit
सीएम हेमंत सोरेन का लातेहार दौरा

लातेहार. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अधिकारियों की टीम के साथ आज नेतरहाट का दौरा करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री नेतरहाट में पर्यटन को बढ़ावा देने की योजना तैयार करेंगे. वही नेतरहाट आवासीय विद्यालय के विकास पर भी योजना बनेगी.

दरअसल पिछले माह मुख्यमंत्री अपने पूरे परिवार के साथ तीन दिवसीय निजी दौरे पर नेतरहाट पहुंचे थे. इस दौरान नेतरहाट की खूबसूरत वादियां मुख्यमंत्री को काफी लुभाई थी. सीएम ने कहा था कि नेतरहाट को पर्यटन के क्षेत्र में विश्व के पटल पर लाने के लिए झारखंड सरकार योजना तैयार करेगी. वही निजी दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री ने नेतरहाट आवासीय विद्यालय का भी भ्रमण किया था. जहां विद्यालय परिवार की ओर से मुख्यमंत्री के लिए सम्मान समारोह आयोजित की गई थी. सीएम ने सम्मान समारोह में कहा था कि नेतरहाट आवासीय विद्यालय को और बेहतर बनाने के लिए सरकार जल्द ही योजना तैयार करेगी. अपने वादे को धरातल पर उतारने के लिए मुख्यमंत्री अधिकारियों की टीम के साथ पर्यटन के साथ-साथ आवासीय विद्यालय के विकास के लिए सरकारी दौरे पर नेतरहाट पहुंच रहे हैं.

अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नेतरहाट में राज्य के वरीय अधिकारियों के साथ-साथ जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और पर्यटन के अलावे नेतरहाट आवासीय विद्यालय के विकास पर चर्चा करेंगे.

सीएम के आगमन की तैयारी पूरी

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है. इस दौरान नेतरहाट इलाके में सुरक्षा की भी व्यापक व्यवस्था की गई है.

हेलीकॉप्टर से आएंगे सीएम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हेलीकॉप्टर से नेतरहाट पहुंचेंगे. अधिकारियों के साथ बैठक और विकास की योजनाएं तय करने के बाद सीएम रविवार को ही वापस रांची लौट जाएंगे. मुख्यमंत्री के आगमन से नेतरहाट के विकास की संभावनाएं बढ़ गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details