झारखंड

jharkhand

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ आ रहे हैं रांची, JSCA स्टेडियम में युवा गेंदबाजों को देंगे टिप्स

By

Published : May 17, 2019, 5:23 PM IST

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ 16 और 17 जून को झारखंड के युवा तेज गेंदबाजों को JSCA स्टेडियम में टिप्स देने आ रहे हैं, जिसे लेकर तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ आ रहे हैं झारखंड

रांची: झारखंड के तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी खबर है. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व विख्यात तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा 16-17 जून को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में युवा गेंदबाजों को प्रशिक्षण देने आऐेंगे. इसे लेकर तैयारियां की जा रही है. यह प्रशिक्षण शिविर झारखंड के तेज गेंदबाजों के लिए पहला और ऐतिहासिक अनुभव साबित होगा.


झारखंड के युवा क्रिकेटरों में उत्साह का माहौल है. 16 और 17 जून को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में बॉलिंग की बारीकियों के टिप्स देंगे.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ आ रहे हैं झारखंड


बता दें कि इससे पहले इंडियन टीम के पूर्व खिलाड़ी युसूफ पठान भी रांची के सेंट्रल स्कूल में स्थित पिच पर यहां के युवा खिलाड़ियों को टिप्स दे चुके हैं. ग्लेन मैकग्राथ झारखंड के U-16, U-9 और U-23 रणजी टीम का हिस्सा रहे गेंदबाजों के आलावे उभरते क्रिकेट खिलाड़ियों को भी बॉलिंग के गुर सिखाएंगे.


12 जून से ग्लेन मैकग्राथ चेन्नई स्थित एमआरएफ पेस फाउंडेशन में एक पखवाड़े तक देशभर से चयनित तेज गेंदबाजों को ट्रेनिंग देने के लिए आ रहे हैं. इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया लौटने से पहले वह रांची के दौरे पर रहेंगे. दो दिवसीय दौरे से झारखंड के उभरते तेज गेंदबाजों को काफी उम्मीद है. यह पहली बार होगा कि झारखंड के तेज गेंदबाजों को विश्व के तत्कालीन तेज गेंदबाजों में से एक ग्लेन मैकग्राथ के अनुभव का फायदा उठाने का लाभ मिलेगा.

Intro:रेडी टू एयर

रांची.

झारखंड के तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी खबर है टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व विख्यात तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा 16-17 जून को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में युवा गेंदबाजों को प्रशिक्षण देंगे .इसे लेकर तैयारियां की जा रही है .यह प्रशिक्षण शिविर झारखंड के तेज गेंदबाजों के लिए पहला और ऐतिहासिक अनुभव साबित होगा.


Body:झारखंड के युवा क्रिकेटरों के लिए खुशखबरी है क्योंकि 16 और 17 जून को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में बॉलिंग की बारीकियों के टिप्स देंगे ,गौरतलब है कि इससे पहले इंडियन टीम के पूर्व खिलाड़ी यीशुप पठान भी रांची के सेंट्रल स्कूल में स्थित पिच पर यहां के युवा खिलाड़ियों को टिप्स दे चुके हैं ,ग्लेन मैकग्राथ झारखंड के U16 U 19 और U23 ,रणजी टीम का हिस्सा रहे गेंदबाजों के आलावे उभरते क्रिकेट खिलाड़ियों को भी बॉलिंग के गुर सिखाएंगे .गौरतलब है कि 12 जून से ग्लेन मैग्राथ चेन्नई स्थित एमआरएफ पेस फाउंडेशन में एक पखवाड़े तक देशभर से चयनित तेज गेंदबाजों को ट्रेनिंग देने के लिए आ रहे हैं .इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया लौटने से पहले वह रांची के दौरे पर रहेंगे. दो दिवसीय दौरे से झारखंड के उभरते तेज गेंदबाजों को काफी उम्मीद है .यह पहली बार होगा कि झारखंड के तेज गेंदबाजों को विश्व के तत्कालीन तेज गेंदबाजों में से एक ग्लेन मैग्राथ के अनुभव का फायदा उठाने का लाभ मिलेगा.


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details