हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ओवरटाइम के पैसे ना दिए जाने पर कंपनी प्रबंधन खिलाफ भड़के कामगार

By

Published : Dec 15, 2020, 7:30 PM IST

जिला के आबदा बराना में चल रही एक कंपनी में कार्य करने वाले कामगारों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने बताया कि उद्योग प्रबंधन कामगारों से जबरदस्ती ओवरटाइम करवाते हैं और उसका वेतन भी नहीं दिया जाता है. अगर ओवर टाइम लगाने से मना कर दे, तो उसे दूसरे दिन कंपनी में आने से मना कर दिया जाता है. इस मामले को लेकर कामगारों ने सदर विधायक सतपाल सिंह रायजादा को ज्ञापन सौंपा.

Workers
कार्य करने वाले कामगारों

ऊनाः संतोषगढ़ रोड पर आबादा बराना में स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत कामगारों ने प्रबंधन पर ओवर टाइम व बोनस न देने के आरोप लगाए हैं. कामगारों ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर ऊना सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा से मुलाकात की. कामगारों ने बताया कि आबादा बराना में दर्जनों कामगार पिछले लंबे समय से काम कर रहे हैं.

कंपनी प्रबंधन पर जड़े आरोप

उन्होंने बताया कि कंपनी प्रबंधन ने दीपावली के एक सप्ताह के अंदर बोनस, बकाया राशि व अन्य छुट्टियों का वेतन देने की बात कही थी, जो कि अभी तक नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि उद्योग प्रबंधन कामगारों से जबरदस्ती ओवरटाइम करवाते हैं और उसका वेतन भी नहीं दिया जाता है. उनका कहना है कि अगर कोई ओवर टाइम लगाने से मना कर दे, तो उसे दूसरे दिन कंपनी में आने से मना कर दिया जाता है. कामगारों ने कहा कि अगर उद्योग प्रबंधन ने उनकी मांगों की अनदेखी की तो वो उद्योग के बाहर धरना देने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

स्थानिय विधायक ने दिया आश्वासन

ऊना सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा कि आबादा बराना उद्योग में कामगारों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है. विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि कामगारों की मांगे बिल्कुल जायज है. कामगारों को उनका हक मिलना चाहिए उसके लिए नियमानुसार कार्यवाही अम्ल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:कोरोना के सैंपल लेने गांव में पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी, घरों से भाग गए लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details