हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना के राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज का लिया आशीर्वाद

By

Published : Feb 5, 2023, 5:31 PM IST

केंद्रीय सूचना प्रसारण और खेल एवं युवा सेवाएं मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को जिला मुख्यालय के नजदीकी कोटला कलां स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में शीश नवाने पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने माथा टेकने के बाद श्री राधा कृष्ण मंदिर आश्रम के अधिष्ठाता एवं राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया. (Anurag Thakur reached Radha Krishna temple)

राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

ऊना:केंद्र सरकार में सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को कोटला कलां के श्री राधा कृष्ण मंदिर में शीश नवाने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज से आशीर्वाद लिया. वहीं, उपस्थित जनसमूह को भी उन्होंने संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज को धर्म प्रसार में महत्वपूर्ण बताया. बता दें कि श्री राधा कृष्ण मंदिर में 1 से 13 फरवरी तक विराग धार्मिक समागम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हरिनाम संकीर्तन, रासलीला और श्री मदभागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है.

अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज से आशीर्वाद लिया

श्री राधा कृष्ण मंदिर में आयोजित धार्मिक समागम में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों का न केवल कायाकल्प किया है अपितु देश के नागरिकों की पहुंच को और भी सुगम किया है. उन्होंने अयोध्या के श्री राम मंदिर का विशेष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि देश के करोड़ों राम भक्त सदियों से अयोध्या में रामलला के स्थापित होने का इंतजार कर रहे थे और केंद्र की मोदी सरकार ने राम भक्तों के इस इंतजार को खत्म किया और अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज की धर्म प्रसार में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

धर्म प्रचार में बाल जी महाराज की भूमिका को बताया अहम

गौरतलब है कि श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां में चल रहे वार्षिक समारोह के पांचवें दिन केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर विशेष रुप से बाल जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने धार्मिक स्थलों का न केवल कायाकल्प किया है बल्कि देश के सभी नागरिकों के लिए इन सभी स्थानों पर पहुंचना और भी सुगम कर दिया है. वहीं, रविवार सुबह पूर्व सीएम जयराम ठाकुर भी यहां पहुंचे थे. धार्मिक सम्मेलन में शिरकत करते हुए जयराम ठाकुर ने एक तरफ जहां राधा कृष्ण मंदिर में शीश नवाया, वहीं आश्रम के अधिष्ठाता एवं राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया.

ये भी पढ़ें:नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने राधा कृष्ण मंदिर में नवाया शीश, बाबा बाल जी महाराज का लिया आशीर्वाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details