हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए लिया था भवन, निकली अवैध शराब, जानें पूरा मामला

By

Published : May 29, 2023, 10:27 AM IST

ऊना पुलिस ने कुछ दिनों पहले कोल्ड ड्रिंक बनाने के नाम से लिए गए भवन से अवैध शराब जब्त की है. इस अवैध शराब की जब्ती पहले गिरफ्तार हुए दो आरोपियों से पूछताछ के बाद हुई है. पुलिस ने इस मामले में और खुलासा होने की बात कही है.

ऊना में कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए लिया था भवन
ऊना में कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए लिया था भवन

ऊना:पुलिस को अवैध शराब मामले में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, पुलिस ने बहडाला में पकड़ी गई फर्जी होलोग्राम और नकली लेबल वाली शराब मामले में दबोचे गए आरोपियों की निशानदेही पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मैहतपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक बंद बड़ी फैक्ट्री के प्लॉट से 375 पेटी देसी शराब की बरामद की है.

ऊना में अवैध शराब जब्त

होलोग्राम और लेबल को लेकर जांच जारी:वहीं ,अब पुलिस इस पूरे मामले में जानने का प्रयास कर रही है कि क्या पकड़ी गई इन 375 पेटियों में रखी गई शराब की बोतल पर लगे होलोग्राम और लेबल भी नकली है या असली है.अवैध शराब की 45 पेटियों के मामले में एक्साइज एक्ट के अलावा आईपीसी की भी कई धाराएं जोड़ी गई है.

कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए लिया था भवन:वहीं मैहतपुर की जिस बंद पड़ी फैक्ट्री के भवन में 375 देसी शराब की पेटी पुलिस ने बरामद की है, उस भवन के मालिक कर्मचंद ने पुलिस को बताया कि 16 मई को ही उन्होंने इस भवन को किराये पर दिया था और इन लोगों ने इस भवन में कोल्ड ड्रिंक बनाने की बात कही थी, लेकिन पुलिस के आने पर ही उन्हें पता चला है कि उनके भवन में भारी मात्रा में शराब रखी गई है.

पुलिस कर सकती कई खुलासे:एएसपी ऊना संजीव भाटिया ने बताया कि पुलिस ने 45 पेटी देसी शराब के साथ पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर ही अब 375 पेटी देसी शराब बरामद की है. एएसपी ऊना ने कहा कि अभी मामले में प्रारंभिक कार्रवाई चल रही है ,इसलिए इसमें कई बड़े खुलासे होने की आशंका है.

दो आरोपियों ने उगला राज:बता दें कि ऊना पुलिस ने बहड़ाला में लिंक रोड़ पर नाके के दौरान एक बोलेरो गाड़ी से 45 पेटियां देसी शराब की बरामद की थीं. इस दौरान गाड़ी में सवार 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. वहीं, जब पुलिस ने 45 पेटी शराब के साथ पकड़े गए दोनों आरोपियों से रिमांड के दौरान पूछताश की तो पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.आरोपियों की निशानदेही पर ही पुलिस ने मैहतपुर स्थित औद्योगिक क्षेत्र से 375 पेटी देसी शराब बरामद की है.

ये भी पढ़ें :ऊना में शराब की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया रेस्टोरेंट संचालक, मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details