हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के ऊना में छत से गिरकर 32 साल की महिला मजदूर की मौत, ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Aug 2, 2023, 4:52 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 6:10 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में एक महिला मजदूर की मौत छत से गिरकर हो गई. 32 वर्षीय मजदूर अनु कुमारी उपाध्याय करीब 15 फीट की ऊंचाई से जमीन पर आ गिरी. घायल अनु कुमारी को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पढ़ें पूरी खबर... (Female laborer died in Una) (Una News).

Una Latest News, ऊना लेटेस्ट न्यूज
पुलिस थाना गगरेट.

ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के उपमंडल मुख्यालय गगरेट के साथ सटे गगरेट गांव में एक हादसे में 32 वर्षीय मजदूर महिला की मौत होने का मामला सामने आया है. पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर परिजनों को सौंप दिया है. वहीं, घटना के संबंध में ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक गगरेट गांव के वार्ड 5 के निवासी विचित्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपने घर की दूसरी मंजिल हाल ही में बनाई है, जिसमें करीब 2 माह से टाइल लगाने का काम चला है. इस काम का ठेका उन्होंने बिहार के मोतिहारी जिला की हुसैनी तहसील के डुमरिया निवासी ठेकेदार राजेश कुमार पुत्र राम वचन को दे रखा है. राजेश कुमार ने अपने साथ दो मजदूर इस काम पर लगा रखे हैं.

अमित ने बताया कि उन्होंने मजदूरों की सुरक्षा के लिए शटरिंग लगा रखी थी, लेकिन मिस्त्री ने बिना उन्हें बताए इस शटरिंग को खुलवा दिया. जिसके चलते मिस्त्री के ही साथ काम करने वाली 32 वर्षीय मजदूर अनु कुमारी उपाध्याय करीब 15 फीट की ऊंचाई से जमीन पर आ गिरी. घटना के तुरंत बाद घायल मजदूर अनु कुमारी उपाध्याय को अस्पताल ले जाया गया. जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

मामले की सूचना मिलते ही गगरेट पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने मकान मालिक विचित्र सिंह की शिकायत के आधार पर ठेकेदार राजेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार भाटिया ने मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें-गजब चोर! बिजली कर्मचारी भी जिन तारों को छूने से डरते हैं उन्हें ही ले उड़े

Last Updated :Aug 2, 2023, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details