हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नकली शराब मामले में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज, कहां बनाई जा रही है नकली शराब, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : May 28, 2023, 7:07 PM IST

Updated : May 28, 2023, 7:20 PM IST

ऊना पुलिस ने नकली शराब तस्करी के आरोप में 2 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल नकली शराब कहां बनाई जा रही है इसकी जांच में पुलिस जुटी है.

2liquor smugglers arrested in illegal liquor case
नकली शराब मामले में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज,

उना:हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए 45 पेटी नकली शराब के साथ 2 शराब तस्करों (Smuggler Arrested With Liquor) को गिरफ्तार किया है. दरअसल, पुलिस ने घटना के संबंध में शराब कंपनी के सेल्स मैनेजर राकेश कुमार की शिकायत के आधार पर नकली शराब के साथ पकड़े गए दोनों व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

45 पेटी नकली शराब बरामद:गौरतलब है कि पुलिस ने शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि करीब 12:30 बजे जिला मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर बहडाला के चढ़तगढ़ रोड पर कार नंबर एचपी 12एफ 6969 से 45 पेटी शराब बरामद की थी. कार में सवार जिला मुख्यालय के समीपवर्ती मलाहत निवासी मोहित राजपूत और नंगल निवासी अश्विनी कुमार शराब को ले जा रहे थे. मामले की जांच में पुलिस ने आबकारी एवं कराधान विभाग को जब शामिल किया तो संबंधित विभाग ने शराब का मार्का पढ़कर कंपनी के सेल्स मैनेजर को तलब कर लिया.

शराब कंपनी का नाम फर्जी तरीके से हो रहा था इस्तेमाल:शराब कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर राकेश कुमार ने जब इस शराब के नकली होने का खुलासा किया तो अधिकारियों के पैरों तले से भी जमीन खिसक गई. शराब कंपनी के सेल्स मैनेजर राकेश कुमार ने फौरन पुलिस को शराब के नकली होने और उनकी शराब कंपनी का नाम फर्जी तरीके से इस्तेमाल करने के संबंध में शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों को नकली शराब बेचने के आरोप में फौरन मामले की जांच शुरू कर दी. नकली शराब कहां से आई और कहां ले जाई जा रही थी. इस बात का भी पुलिस जल्द खुलासा करेगी, लेकिन उससे पहले पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर नकली शराब का उत्पादन कहां किया जा रहा है. वही डीएसपी हेडक्वार्टर अजय ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने नकली शराब तस्करी के आरोप में दो लोगों को काबू कर जांच शुरू कर दी है, जल्द इस पूरे मामले का भंडाफोड़ किया जाएगा.

8 लोगों की हो चुकी मौत:बता दें, हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में इसी तरह की नकली शराब पीने के कारण 8 लोगों की जान जा चुकी है. जिसके चलते पुलिस इस मामले की गंभीरता को देखते हुए हर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है.

ये भी पढ़ें:ऊना पुलिस की नशा माफिया पर बड़ी कार्रवाई, 45 पेटी नकली अवैध शराब बरामद

Last Updated :May 28, 2023, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details