हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहले चढ़ाए मंदिर में पैसे, फिर उतार लिया माता की मूर्ति से टीका

By

Published : Apr 29, 2022, 5:45 PM IST

Updated : Apr 30, 2022, 10:38 PM IST

ऊना के बंगाणा उपमंडल में जमासनी माता मंदिर में चोरी की अजीबो गरीब घटना (Theft in Jamasani Mata Temple in Bangana) सामने आई है. वीरवार देर शाम अज्ञात चोर मंदिर में माथा टेकने आया. उसने पहले अपनी जेब से अपना पर्स निकाला और पर्स से निकाल कर कुछ पैसे मंदिर में चढ़ाए, जिसके बाद उसने मंदिर में माता की मूर्ति पर सजाया गया सोने का टीका चुपके से उतार लिया.

Theft in Jamasani Mata Temple in Bangana
ऊना के बंगाणा में जमासनी माता मंदिर में चोरी.

ऊना: जिला ऊना के बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते जमासनी माता मंदिर में चोरी की अजीब घटना (Theft in Jamasani Mata Temple in Bangana) सामने आई है. माता के मंदिर में माथा टेकने के बहाने से घुसे अज्ञात शातिर चोर ने मूर्ति पर लगा सोने का टीका चुरा लिया है. चोरी की यह पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई है. मंदिर कमेटी और पुजारी वर्ग द्वारा इस मामले को लेकर पुलिस को शिकायत दी गई है. वहीं, पुलिस ने घटना के संबंध में जांच शुरू कर दी है.

उपमंडल बंगाणा के प्रसिद्ध जमासनी माता मंदिर में अज्ञात चोर ने माता की मूर्ति पर रखा सोने का टीका चुरा लिया. जानकारी के अनुसार वीरवार देर शाम अज्ञात चोर मंदिर में माथा टेकने आया. उसने पहले अपनी जेब से अपना पर्स निकाला और पर्स से निकाल कर कुछ पैसे मंदिर में चढ़ाए, जिसके बाद उसने मंदिर में माता की मूर्ति पर सजाया गया सोने का टीका चुपके से उतार लिया. जिसके बाद उसने मंदिर में माथा टेका और वहां से बाहर निकल गया.

मंदिर में चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद.

हालांकि रात भर न तो पुजारी वर्ग और न ही मंदिर कमेटी के किसी सदस्य को इस घटना की जानकारी मिली. इसकी भनक पुजारियों को तब लगी जब शुक्रवार सुबह माता रानी का श्रृंगार शुरू हुआ, तब पता चला कि माता का सोने का टीका गायब था. मंदिर के सेवादार और कमेटी ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला तब आरोपी कैमरे की फुटेज में आया. फिलहाल अभी आरोपी की पहचान नहीं हुई है. मंदिर के सेवादार ने बताया कि पुलिस को मामले की शिकायत सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें:जानें, कहां की गई बुलडोजर से एटीएम में चोरी की कोशिश

Last Updated : Apr 30, 2022, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details