हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की बैठक, सुखविंदर सरकार से पेंशनर्स को कई उम्मीदें

By

Published : Feb 13, 2023, 4:27 PM IST

हिमाचल पथ परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने लंबित चल रही मांगों को पूरा करने के लिए आवाज बुलंद कर दी है. सोमवार को ऊना जिला मुख्यालय के एक होटल में कल्याण मंच की प्रदेश कार्य समिति का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेशभर से मंच के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भाग लिया. प्रदेश कार्यसमिति की अध्यक्षता कल्याण मंच के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बृज लाल ठाकुर ने की. (demand of HRTC Retired Employees) ( HRTC Retired Employees Welfare Forum)

demand of HRTC Retired Employees
demand of HRTC Retired Employees

हिमाचल पथ परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की प्रदेश स्तरीय कार्य समिति की बैठक

ऊना:हिमाचल पथ परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की प्रदेश स्तरीय कार्य समिति की बैठक सोमवार को ऊना जिला मुख्यालय के एक होटल में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता कल्याण मंच के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष बृजलाल ठाकुर ने की. इस मौके पर प्रदेश भर से जुटे सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने अपने अधिकारों को लेकर आवाज बुलंद की. हिमाचल पथ परिवहन निगम के पेंशनर्स ने लंबित चल रहे वित्तीय लाभ एकमुश्त प्रदान करने के साथ पेंशन वितरण का स्थाई समाधान करते हुए प्रतिमाह पहले सप्ताह पेंशनर्स को पेंशन सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया है.

प्रदेश कार्यसमिति की अध्यक्षता कल्याण मंच के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बृज लाल ठाकुर ने की

बजट में करीब 500 करोड़ रुपए का हो प्रावधान:इस मौके पर कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल ठाकुर ने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के लंबित चल रहे वित्तीय भुगतान सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार को बजट में करीब 500 करोड़ रुपए का अलग से प्रावधान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के पेंशनर्स को नई सरकार से काफी उम्मीदें हैं, कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करेगी.

सुखविंदर सरकार से पेंशनर्स को कई उम्मीदें

'सेवानिवृत्त कर्मचारियों को समय से मिले पेंशन':उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मिल रही पेंशन भी समय पर नहीं आने के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सरकार को इसका स्थाई हल निकालना चाहिए और सभी कर्मचारियों को प्रतिमाह पहले सप्ताह में पेंशन सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि बुजुर्ग अवस्था में उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी के आगे हाथ न फैलाने पड़ें. उन्होंने कहा कि पेंशन विसंगति के मुद्दे भी कई पेंशनर्स के लिए गले की फांस बन चुके हैं. उनकी पेंशन बुक को आधार बनाते हुए उनकी विसंगतियों को दूर किया जाना चाहिए. बता दें कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के ही पूर्व कर्मचारी के बेटे सुखविंदर सिंह सुक्खू के मुख्यमंत्री बनने पर भी सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संघ को अपनी मांगों के जल्द पूरा होने को लेकर उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:करसोग में पार्ट टाइम RKS वर्कर्स की बैठक, पॉलिसी बनाने की मांग को लेकर जल्द सीएम से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details