हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोअर देहलां में रास्ता बनाने पर खर्च हुए साढ़े तीन करोड़ रुपये : सतपाल सत्ती

By

Published : Nov 10, 2020, 5:12 PM IST

सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना विधानसभा की ग्राम पंचायत देहलां लोअर में साढ़े चार लाख रुपये की लागत से निर्मित मोहल्ला चौधरी, भारद्वाज व महन्त वशिष्ट की सराये का लोकार्पण किया. इसके अलावा उन्होंने यहां अन्य विकास कार्यों को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस पंचायत में मनरेगा के तहत सराहनीय कार्य किये गये हैं, जिसके लिए सभी पंचायत प्रतिनिधि व गांववासी बधाई के पात्र हैं.

Satpal Singh Satti
सतपाल सिंह सत्ती

ऊना: मंगलवार को छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना विधानसभा की ग्राम पंचायत देहलां लोअर में साढ़े चार लाख रुपये की लागत से निर्मित मोहल्ला चौधरी, भारद्वाज व महन्त वशिष्ट की सराये का लोकार्पण किया.

इस दौरान सतपाल सत्ती ने बताया कि ग्राम पंचायत देहलां लोअर में साढ़े तीन करोड़ रुपये की धनराशि कुटिया वाली गली, मोहल्ला मंहता सड़क, बढैहर डबल रोड व स्कूल रास्ते के निर्माण पर व्यय की गई है.

उन्होंने बताया कि मोहल्ला महंता से छपड़ी तक एक करोड़ 36 लाख रुपये की लागत से 845 मीटर लंबा व साढ़े सात मीटर चौड़ा नाला बनाया गया है, जिससे यहां गंदे पानी के भराव की समस्या का पूर्ण निदान हुआ है

इसके अलावा यहां के वार्ड नंबर-7 में रामतीर्थ और बलदेव के घर के नजदीक 5 लाख 75 हजार रुपये की लागत से पुल का निर्मित किया गया है. उन्होंने कहा कि इस पंचायत में मनरेगा के तहत सराहनीय कार्य किये गये हैं, जिसके लिए सभी पंचायत प्रतिनिधि व गांववासी बधाई के पात्र हैं.

सत्ती ने जानकारी दी कि मोहल्ला मनन, मोहल्ला लंबर वार्ड-5, मोहल्ला पंडोरे वार्ड-9, मोहल्ला भारद्वाज वार्ड-7 की गलियों को पक्का करने के लिए 28 लाख रुपये की डीपीआर तैयार करके स्वीकृति हेतु भेज दी गई है.

वहीं, वार्ड-7 में देसराज के घर से मेन रोड तक 4 लाख 78 हजार, वार्ड-1 में मोहल्ला चौधरी में 4 लाख 98 हजार व मोहल्ला रोड़कू से बल्ला वाली खड्ड तक 4 लाख 82 हजार रुपये की राशि से नालों के निर्माण का मामला स्वीकृति हेतु भेजा गया है, जिससे प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही स्वीकृत करवा लिया जाएगा.

इसके अलावा नवनिर्मित सराय के परिसर में इंटर-लॉक टाईल व गेट के निर्माण कि लिए समुचित धनराशि स्वीकृत करवाने का आश्वासन दिया. इस दौरान सतपाल सत्ती ने क्षेत्र में चल रही अन्य योजनाओं को लेकर भी स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों से बातचीत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details