हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सतपाल सत्ती ने ऊना में कॉलेज भवन का किया निरीक्षण, आर्थिक मदद के लिए CM का किया धन्यवाद

By

Published : Nov 2, 2020, 1:10 PM IST

सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना राजकीय महाविद्यालय में निर्माणाधीन ब्लॉक ए और बी के कार्य का निरीक्षण किया. नए ब्लॉक ए और बी का निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने 12 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत किए हैं, जिसमें से 3 करोड़ की राशि शिक्षा विभाग को प्राप्त हो चुकी है.

कॉलेज भवन की निरीक्षण करते सतपाल सत्ती
कॉलेज भवन की निरीक्षण करते सतपाल सत्ती.

ऊना: छठे राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना राजकीय महाविद्यालय में निर्माणाधीन ब्लॉक ए और बी के कार्य का निरीक्षण किया. इस अवसर पर ऊना कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. त्रिलोक चंद और स्टाफ भी उनके साथ रहे.

सतपाल सत्ती ने कहा कि नए ब्लॉक ए और बी का निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने 12 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत किए हैं, जिसमें से 3 करोड़ की राशि शिक्षा विभाग को प्राप्त हो चुकी है. भवन बनाने के लिए टेंडर दिया जा चुका है और अब साइट पर साफ-सफाई का कार्य शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि नए भवन में कॉलेज के छात्रों के लिए 16 क्लासरूम और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. सत्ती ने कहा कि भवन निर्माण का कार्य दो वर्ष के भीतर करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार राज्य के विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान के प्रयास कर रही है और इस दिशा में कई कदम उठाए जा रहे हैं.

सतपाल सिंह सत्ती ने कॉलेज में नए भवन के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि सीएम इसी माह वर्चुअल माध्यम से ऊना विधानसभा क्षेत्र के लिए 40 नई योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तिथियां जल्द ही निर्धारित की जाएंगी. नई योजनाओं के मिलने के बाद ऊना विधानसभा क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी. इस अवसर पर एचपीएसआईडीसी के अधिशाषी अभियंता दिनकर शर्मा, एसडीओ सुरेंद्र कतना भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-रविवार से काम पर लौटेंगे मंत्री वीरेंद्र कंवर, जनता से की ढील ना बरतने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details