हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना को लेकर तैयारियों का जायजा: कुल्लू और ऊना में हुई मॉक ड्रिल

By

Published : Apr 10, 2023, 1:25 PM IST

हिमाचल में आज और कल अस्पतालो में कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है. आज कुल्लू और ऊना के अस्पतालों में मॉक ड्रिल कर तैयारियों का जायजा लिया गया. (Mock drill in Una and Kullu regarding Corona)

कुल्लू और ऊना में हुई मॉक ड्रिल
कुल्लू और ऊना में हुई मॉक ड्रिल

ऊना/कुल्लू:देश भर सहित आज हिमाचल में भी कोरोना को लेकर अस्पतालों में मॉक ड्रिल की गई. इस दौरान ऊना और कुल्लू में अस्पतालों में तैयारियों का जहां जायजा लिया गया. वहीं, कोरोना केस में लगातर हिमाचल में हो रहे इजाफे को लेकर जागरूक भी किया गया. इस दौरान चिकित्सक पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहा.

ऊना में मरीज को एंबुलेंस में लाया गया अस्पताल: ऊना जिला मुख्यालय के क्षेत्रीय अस्पताल में सोमवार को कोविड-19 प्रबंधन को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. इस मौक ड्रिल में चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ और होमगार्ड के जवानों ने भाग लिया. मॉक ड्रिल के दौरान मरीज को एंबुलेंस में अस्पताल लाया गया फिर उसका किस तरह से इलाज किया जाना है इसकी रिहर्सल करवाई गई. चिकित्सा अधीक्षक क्षेत्रीय अस्पताल डॉ. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था भी की गई थी,जबकि गंभीर हालत होने पर प्रयोग में लाए जाने वाले वेंटिलेटर आदि उपकरणों को भी मॉक ड्रिल में प्रयोग किया गया.

कुल्लू मे कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल

कुल्लू में सीएमओ की स्टाफ के साथ चर्चा:वहीं, जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल में भी मॉक ड्रिल की गई. इस दौरान सभी तैयारियों को परखा गया. वहीं, सीएमओ कुल्लू डॉ. नागराज ने मॉक ड्रिल के बाद सभी स्टाफ से कोरोना की तैयारियों को लेकर बातचीत की. उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील लोगों से की है. उन्होंने कहा कि मास्क और दो गज की दूरी बनाक रखे,ताकि कोरोना नहीं फैले. उन्होंने कहा कि गर उन्हें संक्रमण से संबंधित कोई भी लक्षण दिखाई देने पर तुंरत जांच कराकर इलाज शुरू करें.

ये भी पढ़ें :हिमाचल में कोरोना को लेकर आज और कल मॉक ड्रिल, कोविड तैयारियों का लगाया जाएगा पता

ABOUT THE AUTHOR

...view details