हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में 4 झुग्गियों में आग लगी: 4 साल के बच्चे की जलकर मौत, आग लगने का कारण साफ नहीं

By

Published : May 15, 2023, 7:07 AM IST

ऊना में 4 झुग्गियों में आग लगने के बाद एक चार साल का बच्चा उसकी चपेट में आ गया. उससे उसकी मौत हो गई. मामला रविवार शाम का है. अभी तक आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है.

ऊना में 4 झुग्गियों में आग लगी
ऊना में 4 झुग्गियों में आग लगी

ऊना:जिला मुख्यालय के समीपवर्ती गांव बसाल में प्रवासी मजदूरों की करीब 4 झुग्गियां रविवार को आग की भेंट चढ़ गई. इस अग्रिकांड में करीब 4 वर्षीय बच्चे की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई. मृतक बच्चे की पहचान प्रिंस निवासी बिहार के रूप में हुई है. वहीं दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू किया. आग की घटना में करीब एक लाख का नुक्सान होने की बात सामने आई है.

आग लगने का कारण साफ नहीं:अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है.आगजनी का पता लगते ही स्थानीय लोगों ने प्रवासी श्रमिकों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. वहीं सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर नियंत्रण पाया. दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में करीब 4 साल का एक बच्चा जिंदा जल गया.

प्रिंस खेलते-खेलते आ गया चपेट में:जानकारी के मुताबिक जब झुग्गियों में आग लगी तब 4 साल का बच्चा प्रिंस खेल रहा था और उसके परिजन काम पर गए हुए थे. आग की लपटे देख स्थानीय लोग व प्रवासी मजदूर आग बुझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. बीडीसी सदस्य सुमित शर्मा ने बताया कि वह इन्हीं झुग्गियों के पास से निकल रहे थे. उस दौरान उन्होंने झुग्गियों से आग की लपटें उठती देखी. उन्होंने तुरंत शोर मचाकर आसपास के लोगों को एकत्रित किया और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए, लेकिन सभी प्रयास विफल रहे. इस आगजनी में एक बच्चे की मौत हो गई. वहीं, अग्निशमन अधिकारी नितिन ने बताया आग पर काबू पाया गया ,लेकिन एक बच्चे की इसमें मौत हो गई.

ये भी पढ़ें :ऊना में आग का दर्दनाक मंजर, दर्जनों झुग्गियां जलकर राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details