हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

15 अप्रैल को ऊना में लगेगा नेत्र जांच शिविर, राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला और अनुराग ठाकुर करेंगे शुभारंभ

By

Published : Apr 11, 2023, 1:47 PM IST

15 अप्रैल को ऊना में आंखों की जांच के लिए नेत्र शिविर लगाया जाएगा. इस मौके पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहेंगे.(Eye camp in Una on 15th April)

Etv Bharat
Etv Bharat

ऊना: सदर के भाजपा विधायक सतपाल सिंह सत्ती ने मंगलवार जिला भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा आयोजित किए आई चेकअप कैंप 15 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा. इस दौरान अनुराग ठाकुर और राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला मौजूद रहेंगे.

निशुल्क कैंप डीएवी पब्लिक स्कूल में लगेगा: उन्होंने बताया कि यह निशुल्क कैंप ऊना जिला मुख्यालय के डीएवी पब्लिक स्कूल में 15 अप्रैल लगेगा. इस आयोजन का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर करेंगे. उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल सुबह 8:00 बजे से कैंप स्वास्थ्य का लाभ लेने वाले लोगों का पंजीकरण होगा. इस पंजीकरण के पश्चात दिन भर उनकी निशुल्क आंखों की जांच होगी. सत्ती ने बताया कि यह अपने आप में पहला ऐसा निशुल्क आई कैंप है, जिसमें आंखों की जांच के पश्चात निशुल्क चश्मे भी लोगों के नंबर के अनुसार मौके पर ही मुहैया करवाए जाएंगे.

घर-द्वार पर मिल रही सुविधा:उन्होंने बताया कि गत 5 वर्षों पहले सांसद अनुराग ठाकुर ने बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को इस मुहिम की शुरुआत हमीरपुर जिले से की थी. सत्ती ने बताया कि आज अनुराग ठाकुर के प्रयासों से न सिर्फ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र ,बल्कि प्रदेश के 8 जिलों में 32 सांसद मोबाइल यूनिट चल रही है. जिनके माध्यम से इन 8 जिलों के प्रत्येक पंचायत के ग्रामीण आंचल तक लोगों को 40 प्रकार के टेस्ट के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधा उनके घर-द्वार तक दी जा रही है. इस मौके पर प्रदेश के पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :ऊना में आंखों की जांच के लिए निशुल्क शिविर, 150 से अधिक लोगों ने करवाई जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details