हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सत्ता बदलते ही टाहलीवाल नगर पंचायत में भी हुआ तख्ता पलट, क्षेत्र में जश्न का माहौल

By

Published : Mar 1, 2023, 8:09 PM IST

Updated : Mar 1, 2023, 8:18 PM IST

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हिमाचल के पहले उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र हरोली में तख्ता पलट का खेल शुरू हो गया है. क्षेत्र की एक मात्र टाहलीवाल नगर पंचायत पर अब कांग्रेस का कब्जा हो गया है. अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद बुधवार को नए सिरे से चुनाव हुए. नगर पंचायत टाहलीवाल में एसडीएम हरोली विशाल शर्मा की मौजूदगी में हुए चुनाव में नए अध्यक्ष प्रकाश चंद ढांगू व उपाध्यक्ष गुरनाम सिंह को चुना गया.

सत्ता बदलते ही टाहलीवाल नगर पंचायत में भी हुआ तख्ता पलट
सत्ता बदलते ही टाहलीवाल नगर पंचायत में भी हुआ तख्ता पलट

कांग्रेस जिलाध्यक्ष रणजीत सिंह राणा.

ऊना:हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल जिला ऊना की नगर पंचायत टाहलीवाल में भी एक बार फिर तख्ता पलट हो गया है. यहां पर डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री के गृह क्षेत्र हरोली की एक मात्र नगर निकाय नगर पंचायत टाहलीवाल में कांग्रेस को जीत मिली है. बता दें कि नगर पंचायत टाहलीवाल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद आज एसडीएम हरोली की मौजूदगी में चुनाव हुए. जिसमें कांग्रेस समर्थित प्रकाश चंद ढांगू को अध्यक्ष और गुरनाम सिंह को उपाध्यक्ष चुना गया.

इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ढ़ोल की थाप पर जमकर भांगड़ा डाला. नए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के नियुक्त होने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा टाहलीवाल बाजार में आतिशवाजी की गई व लडडू बांट अपनी खुशी का इजहार किया गया. बता दें कि नगर पंचायत टाहलीवाल पर भाजपा समर्थित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष मनोनीत थे. बीते दो सप्ताह पहले पंचायत के चार पार्षदों ने अध्यक्ष राज कुमार व उपाध्यक्ष राज कुमारी की कार्यप्रणाली से नाखुश होकर जिलाधीश ऊना को अविश्वास प्रस्ताव दिया था. जिस पर कार्रवाई करते हुए एक हफ्ते पहले एसडीएम विशाल शर्मा की मौजूदगी में अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया था और इसकी रिपोर्ट उपायुक्त ऊना को भेजी गई.

इस दौरान बीजेपी पार्षद अपना पक्ष रखने में असफल रहे. जिसके बाद बुधवार को नगर पंचायत टाहलीवाल में एसडीएम हरोली विशाल शर्मा की मौजूदगी में नए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रणजीत सिंह राणा ने कहा कि पिछले दो सालों से नगर पंचायत टाहलीवाल में विकास के कार्य पूरी तरह से ठप्प होकर रह गए थे लेकिन अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है और टाहलीवाल नगर पंचायत पर भी कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष उपाध्यक्ष बने है जिससे टाहलीवाल नगर पंचायत क्षेत्र में विकास को गति प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें:अंदरौली में 2 मार्च से शुरू होगी पुलिस की राष्ट्रीय जल क्रीड़ा प्रतियोगिता, DGP संजय कुंडू ने दी जानकारी

Last Updated : Mar 1, 2023, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details