हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में बोले अनुराग ठाकुर- कम जानकारी होने के शिकार हैं राहुल गांधी, जनता को ठगने वाली पार्टी है कांग्रेस

By

Published : Feb 20, 2023, 5:47 PM IST

Updated : Feb 20, 2023, 6:00 PM IST

हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को जिला ऊना के गगरेट और हरोली भाजपा मंडलों द्वारा आयोजित की गई बैठकों में भाग लिया. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने गर्मजोशी से अनुराग ठाकुर का स्वागत किया. भाजपा की इन बैठकों में कई बिंदुओं पर चर्चा की गई. वहीं वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी रूपरेखा तय की गई. इससे पूर्व पत्रकारों से बातचीत के दौरान अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया. राहुल गांधी को उन्होंने कम जानकारी होने का शिकार बताया तो कांग्रेस को जनता को ठगने वाली पार्टी करार दिया. केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने वाले हैं. (Anurag Thakur in Una) (Anurag Thakur target rahul gandhi)

Anurag Thakur in Una
Anurag Thakur in Una

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

ऊना:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को ऊना जिला के गगरेट और हरोली मंडल भाजपा द्वारा आयोजित की गई कार्यसमिति बैठकों में भाग लिया. हरोली मंडल की बैठक भाजपा कार्यालय ऊना में आयोजित की गई. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को जमकर निशाने पर लिया राहुल गांधी द्वारा मनरेगा योजना को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए जाने का पलटवार अनुराग ने किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कम जानकारी होने के शिकार हैं.

अनुराग ठाकुर ने गगरेट और हरोली मंडल भाजपा द्वारा आयोजित की गई कार्यसमिति बैठकों में भाग लिया

'राहुल गांधी कम जानकारी होने के शिकार': केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी को यह मालूम होना चाहिए कि मनरेगा योजना मांग आधारित योजना है जिसमें जितनी मांग होगी उतना बजट प्रावधान किया जाता है. खुद यूपीए सरकार के समय मनरेगा में कभी 30 हज़ार करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च नहीं किए जा सके, लेकिन मोदी सरकार के समय कोरोना वायरस आपदा के दौरान वित्त वर्ष 2020-21 में इस योजना पर करीब एक लाख 14 हजार करोड़ रुपए खर्च किये गए है. जबकि वित्त वर्ष 2021 22 में इस योजना पर 99 हज़ार करोड़ रुपए खर्च किए गए. इस वर्ष भी इस योजना में 80 से 85 हजार करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया गया है.

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सुक्खू सरकार पर साधा निशाना: मौजूदा प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पहले जनता से वादे करती थी और उन वादों को कभी पूरा नहीं किया जाता था. इस बार भी कांग्रेस ने जनता को गारंटी दी है लेकिन वो गारंटियां भी पूरी नहीं होंगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सत्ता प्राप्ति के लिए जनता के साथ किसी भी प्रकार का झूठा वादा कर सकती है. देश के 5 राज्यों में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया लेकिन किसी का कर्ज माफ नहीं हुआ. बेरोजगारी भत्ता देने की बात की लेकिन किसी को बेरोजगारी भत्ता तक नहीं दिया गया, हिमाचल प्रदेश में भी अब जो गारंटी कांग्रेस ने दी है , कांग्रेस की सरकार पहले 2 महीने में ही उससे मुकरने लगी है.

लोकसभा चुनाव में भाजपा जीत की बनाएगी हैट्रिक: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जीत की हैट्रिक बनाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश की बागडोर संभालेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के करोड़ों परिवारों को राहत देने का काम किया है, जिसमें उज्ज्वला योजना से लेकर किसान सम्मान निधि तक कई ऐसी समावेशी योजनाएं शामिल हैं जिनके जरिए लोगों को सीधे तौर पर लाभ पहुंचाया गया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में भारत की अर्थव्यवस्था दसवें नंबर पर थी लेकिन आज भारत पांचवें पायदान पर जा पहुंचा है.

ये भी पढ़ें:Adani Cement Plant Dispute: अडानी समूह और ट्रक ऑपरेटर्स के बीच बनी बात, कल से खुलेंगे दोनों सीमेंट प्लांट

Last Updated : Feb 20, 2023, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details