हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बड़ोग में खाई में गिरा दूध से भरा कैंटर, बाल-बाल बची HRTC बस में सवार यात्रियों की जान

By

Published : Mar 28, 2022, 12:01 PM IST

सोलन जिले में कुमारहट्टी-बड़ोग-सोलन सड़क पर अचानक दूध से भरा कैंटर 100 मीटर गहरी खाई (canter fell into a ditch in Barog) जा गिरा. हादसे में तीन लोगों को चोटें आई हैं. गनीमत रही कि सवारियों से भरी बस बाल-बाल बच गई, वरना बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. बस में करीब 30 से 35 सवारियां थीं, जो पूरी तरह सुरक्षित है. पुलिस थाना प्रभारी धर्मपुर राकेश राय ने मामले की पुष्टि (road accident in solan ) की है. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

road accident in solan
बड़ोग में गहरी खाई में जा गिरा दूध से भरा कैंटर.

कसौली/सोलन: कुमारहट्टी-बड़ोग-सोलन सड़क पर अचानक दूध से भरा कैंटर 100 मीटर गहरी खाई जा गिरा. हादसे में तीन व्यक्तियों को चोटें आई हैं. वहीं, इस हादसे में हिमाचल पथ परिवहन की बस भी बाल-बाल बची गई. पुलिस मौके पर पहुंच कार्रवाई में जुट गई है. घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन (Regional Hospital Solan) में इलाज के लिए भर्ती किया गया है. गनीमत रही कि हादसे में बस में सवार सभी सवारियां सुरक्षित हैं.

जानकारी के अनुसार कुमारहट्टी-सोलन सड़क पर नालागढ़ डिपो की बस कुमारहट्टी से सोलन की ओर जा रही थी. बस चालक के अनुसार बड़ोग से जैसे ही बस थोड़ा आगे मोड़ पर पहुंची तो पीछे से एक मारुति कार ने ओवरटेक किया. वहीं, अचानक मोड़ पर सामने से दूध से भरा कैंटर आ गया. एचआरटीसी बस चालक ने मारुति कार बचाव किया तो बस डंगे से टकरा गई. वहीं, सामने से आ रहा दूध से भरा कैंटर सड़क से करीब 100 मीटर नीचे चला गया.

स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी और घायलों को राहत पहुंचाने का कार्य किया. एम्बुलेंस की सहायता से तीन घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति को अधिक चोटें आईं हैं, जबकि दो व्यक्तियों को मामूली चोटें आईं हैं. बस में भी करीब 30 से 35 सवारियां थीं, जो पूरी तरह सुरक्षित हैं. हादसे में (road accident in solan) बस को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

बस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची.

हादसे की जानकारी मिलते ही एचआरटीसी के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. वहीं, क्षेत्रीय प्रबंधक सोलन से बताया कि हादसे (road accident in himachal) की जानकारी मिलते ही टीम को मौके पर भेजा गया. बस में सवार सभी सवारियां सुरक्षित हैं और उन्हें गंतव्य स्थान के लिए भेजा गया है. पुलिस थाना प्रभारी धर्मपुर राकेश राय ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है. तीन लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:चंबा में दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत व दो घायल, CM जयराम ने किया शोक व्यक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details